Odisha

Odisha cabinet reshuffle: ओडिशा की राजनीति में आया बड़ा भूचाल, कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

Odisha cabinet reshuffle: नवीन पटनायक की कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, नए मंत्री कल लेंगे शपथ

नई दिल्ली, 04 जूनः Odisha cabinet reshuffle: ओडिशा के राजनीतिक परिदृश्य में अचानक एक बड़ा घटनाक्रम सामने आया हैं। दरअसल नवीन पटनायक की कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अपने मंत्रिमंडल में बदलाव करना चाहते थे इसलिए यह निर्णय किया गया हैं। नए मंत्री कल 5 जून को शपथ लेंगे।

Odisha cabinet reshuffle: हुआ यूं कि जैसे ही सूर्य नारायण पात्रो ने ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में अपना इस्तीफा सौंपा, इसके बाद ही सभी मंत्रियों ने राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। मालूम हो कि सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजेडी) ने पिछले महीने 29 मई को अपने कार्यकाल के तीन वर्ष पूरे किए हैं। इसके बाद से ही अटकलें थी कि मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Bhupesh baghel targeted modi government: कश्मीरी पंडितों के पलायन पर सियासी बयानबाजी तेज, भूपेश बघेल ने केंद्र पर कसा तंज

इस बीच विवादों में आने वाले नेताओं की वजह से सरकार की प्रतिष्ठा पर भी सवाल उठ रहे हैं। लिहाजा कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने आज अपना इस्तीफा सौंप दिया। मंत्रियों ने अपना इस्तीफा डिप्टी स्पीकर को सौंप दिया हैं। बताया जा रहा है कि नए मंत्री कल सुबह 11.45 बजे शपथ ले सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक सूर्य नारायण पात्रो की जगह चिकिटी विधायक उषा देवी को ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में तैयार किया जा रहा हैं। अगर ऐसा होता है तो वह ओडिशा की पहली महिला अध्यक्ष होंगी।

Hindi banner 02