Nitin Gadkari 1

Nitin Gadkari Inaugurates National Highway Projects in Odisha: नितिन गडकरी ने ओडिशा में राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन किया

Nitin Gadkari Inaugurates National Highway Projects in Odisha: नितिन गडकरी ने ओडिशा में 6,600 करोड़ रुपये की 28 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

नई दिल्ली, 15 फरवरीः Nitin Gadkari Inaugurates National Highway Projects in Odisha: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ओडिशा की समृद्धि के लिए बेहतर कनेक्टिविटी बढ़ाते हुए आज श्री जगन्नाथ पुरी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 6,600 करोड़ रुपये की लागत वाली 28 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा सहित सांसद, विधायक और अधिकारी भी उपस्थित थे।

आज जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया, उनमें राष्ट्रीय राजमार्ग-16 के चंडीखोल से भद्रक खंड के अधीन 6-लेन का कार्य और राष्ट्रीय राजमार्ग-49 के बहरागोड़ा-सिंघरा खंड के तहत 4-लेन का कार्य शामिल है। इन परियोजनाओं से यात्रा का समय कम होगा और ईंधन की बचत होगी। इसके अलावा पूर्वी तट पर पत्तनों तक कनेक्टिविटी सुगम होगी, जिससे औद्योगिक गतिविधियां बढ़ेंगी।

इसके अलावा ओडिशा को विकास की नई गति देने के उद्देश्य से 26 महत्वाकांक्षी परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया गया। इनके अलावा 13 अन्य परियोजनाओं पर भी कार्य शुरू किया जा रहा है। इन परियोजनाओं के पूरा होने से ओडिशा के आर्थिक विकास को गति मिलेगी।

क्या आपने यह पढ़ा… PM Modi Meet Emir Of Qatar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कतर के अमीर से मुलाकात की

साथ ही साथ श्रीजगन्नाथ धाम और कोणार्क मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की यात्रा सुरक्षित और निर्धारित समय पर पूरी होगी। वहीं, अन्य राज्यों के साथ ओडिशा की कनेक्टिविटी बेहतर होगी। इसके अलावा खनन और कच्चे माल के लिए पत्तनों तक पहुंच आसान होगी। इससे आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। रेलवे पुल के निर्माण से यात्रा सुरक्षित और त्वरित गति से होगी।

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें