NIA

NIA raid in india: एनआईए ने गैंगस्टरों पर कसा शिकंजा, देश के इन राज्यों में की छापेमारी…

NIA raid in india: सिद्धू मूसेवाला हत्या से जुड़े संदिग्ध आतंकी गिरोहों के संबंध में एनआईए कई स्थानों पर तलाशी ले रही

नई दिल्ली, 12 सितंबरः NIA raid in india: राष्ट्रीय जांच एजेंसी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से जुड़े संदिग्ध आतंकी गिरोहों के संबंध में दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा और पंजाब में विभिन्न स्थानों पर तलाशी ले रही है। सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी के 160 अधिकारी इस छापेमार कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं। दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा और पंजाब में 60 से अधिक ठिकानों की तलाशी ली जा रही है।

मालूम हो कि दो दिन पहले सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल छठे और आखिरी शूटर दीपक मुंडी को उसके 2 साथियों सहित नेपाल से पकड़ा गया था। पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने कल प्रेस काॅन्फ्रेंस कर इस गिरफ्तारी और मूसेवाला की हत्या के संबंध में कुछ जानकारियों साझा की थीं। उसके एक दिन बाद एनआईए हरकत में आई है।

डीजीपी ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि नेपाल से दीपक मुंडी, राजिंदर जोकर और कपिल पंडित को पकड़ा गया है। दीपक मुंडी सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने वाले 6 शूटरों में से एक है। वह नेपाल से फर्जी पासपोर्ट के जरिए दुबई भागने की फिराक में था, क्योंकि उसे वहां सेटल करने का आश्वासन दिया गया था। उन्होंने बताया कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की अब तक की जांच में 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, 35 लोगों को नामजद किया गया है, जबकि 2 आरोपी शूटर एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं।

सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर कर दी गई थी हत्या

बता दें कि गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या 29 मई को पंजाब के मानसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मूसेवाला 29 मई की शाम अपने पड़ोसी गुरविंदर सिंह और चेचेरे भाई गुरप्रीत सिंह के साथ अपने घर से निकले थे। तभी कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह अपनी महिंद्रा थार गाड़ी चला रहे थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Share market on green mark: भारतीय शेयर बाजार ने की शानदार शुरूआत, सेंसेक्स-निफ्टी में इतने अंकों की तेजी…

Hindi banner 02