Morari bapu

Morari bapu helped affected people of joshimath: जोशीमठ के प्रभावित लोगों को मोरारीबापू द्वारा दी जाएगी लाखों की सहायता राशि, पढ़ें…

Morari bapu helped affected people of joshimath: मोरारीबापू द्वारा जोशीमठ और उत्तराखंड के प्रभावित लोगों को 5 लाख रुपये की सहायता राशि भेजी जाएगी

नई दिल्ली, 16 जनवरीः Morari bapu helped affected people of joshimath: उत्तराखंड के जोशीमठ में जमीन धंसने की घटनाओं से लोगों में भय का वातावरण फैला हुआ हैं। इन घटनाओं में कई लोगों की जान भी गई हैं। इस बीच खबरें हैं कि कथाकार मोरारीबापू द्वारा जोशीमठ और उत्तराखंड के प्रभावित लोगों को 5 लाख रुपये की सहायता राशि भेजी जाएगी।

मालूम हो कि, जोशीमठ जो उत्तराखंड राज्य का एक महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं। वहां और उसके आसपास भूस्खलन हो रहा हैं, जिससे लोगों की संपत्ति को काफी नुकसान हुआ हैं। ऐसी परिस्थिति खड़ी हो गई है कि वहां रहने वाले लोगों को स्थानांतरित करना पड़ रहा हैं।

यह स्थिति स्थानीय लोगों और प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण है। ऐसी विकट परिस्थिति में जोशीमठ और उसके आसपास के क्षेत्रों में विस्थापितों और प्रभावितों की सहायता के लिए श्री हनुमानजी की प्रसादी का भोग लगाया गया।

कहा जा रहा है कि मोरारीबापू की प्रेरणा पर लंदन स्थित रमेशभाई सचदेव द्वारा 5 लाख रुपये भेजे जाएंगे। इस कार्य को पूरा करने के लिए रामकथा के श्रोता उत्तराखंड के मुख्यमंत्री एवं अन्य अधिकारियों के सम्पर्क में रहकर उनका मार्गदर्शन प्राप्त करेंगे तथा राशि को यह सहायता प्रदान की जायेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Nepal plane crash: नेपाल के लिए मनहूस है 15 जनवरी का दिन! जानिए इस तारीख को क्या-क्या हुआ…

Hindi banner 02