Mobile tips

Mobile Phones Will Cheaper: आम जनता को सरकार का बड़ा तोहफा, सस्ते होंगे स्मार्टफोन

Mobile Phones Will Cheaper: सरकार ने मोबाइल फोन के प्रोडक्शन में इस्तेमाल होने वाले कंपोनेंट्स-पार्ट्स पर आयात शुल्क में कटौती की

अहमदाबाद, 31 जनवरीः Mobile Phones Will Cheaper: कल पेश होने वाले अंतरिम बजट से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने आम जनता को बड़ा तोहफा दिया हैं। दरअसल, सरकार ने मोबाइल फोन के उत्पादन में इस्तेमाल होने वाले कंपोनेंट्स-पार्ट्स पर आयात शुल्क में कमी कर दी हैं। इसी के साथ अब मोबाइल पार्ट्स पर आयात शुल्क 15 प्रतिशत से घटकर 10 प्रतिशत हो गया हैं।

सरकार द्वारा बताया गया है कि, सिम सॉकेट, मेटल पार्ट्स, सेलुलर मॉड्यूल और अन्य मैकेनिकल आईटम पर आयात शुल्क अब 5 फीसदी कम लगेगा। मिडिल कवर, मेन लेंस, बैक कवर, जीएसएम एंटीना, पीयू केस, सीलींग गास्केट, सिम सॉकेट, स्क्रू और अन्य प्लास्टिक और मेटल मैटेरियल पर भी आयात शुल्क कम किया गया है।

सरकार के इस फैसले पर केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री, अश्विनी वैष्णव ने कहा, “आयात शुल्क में रियायत देने का सरकार का फैसला सीमा शुल्क प्रक्रियाओं में बहुत जरूरी निश्चितता और स्पष्टता लाता है। मैं मोबाइल फोन विनिर्माण को मजबूत करने की दिशा में इस कदम के लिए माननीय प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को धन्यवाद देता हूं।” 

क्या आपने यह पढ़ा… Train News Update: अहमदाबाद-तिरुच्चिरापल्ली और ओखा-मदुरै साप्ताहिक स्पेशल ट्रेनों के फेरे विस्तारित

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें