Mirchi baba

Mirchi baba arrested: दुष्कर्म के आरोप में मिर्ची बाबा हुए गिरफ्तार, इन नेताओं के हैं काफी करीबी…

Mirchi baba arrested: पूजा-पाठ के जरिए संतान दिलाने का कहकर महिला से किया रेप, ग्वालियर के होटल से हुई गिरफ्तार

नई दिल्ली, 09 अगस्तः Mirchi baba arrested: वैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा को रायसेन की रहने वाली 28 साल की एक महिला के साथ बलात्कार के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि मिर्ची बाबा की गिरफ्तारी ग्वालियर के एक होटल से की गई है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा था कि उसकी शादी को चार साल हो चुके हैं। शादी से उसे कोई बच्चा नहीं था। ऐसे में पीड़िता मिर्ची बाबा के संपर्क में आई थी।

जानकारी के अनुसार बाबा ने उसे वादा किया था कि पूजा-पाठ के जरिए संतान हो जाएगी। लेकिन इलाज के नाम पर महिला को नशे की गोलियां खिलाकर उसका रेप किया। घटना इसी साल जुलाई की है। बता दें कि राज्य की कमलनाथ सरकार में बाबा को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया था। उन्हें कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं का करीबी माना जाता है। लेकिन बीजेपी के नेताओं के साथ भी मिर्ची की करीबी की तस्वीरें सामने आई हैं।

2018 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान मिर्ची बाबा ने कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की जीत के लिए पांच क्विंटल लाल मिर्ची का हवन किया था। बाबा ने ऐलान किया था कि अगर दिग्विजय सिंह चुनाव नहीं जीते तो वो जल समाधि ले लेंगे। मिर्ची बाबा ने कुछ दिनों पहले कहा था कि मिशन 2023 के लिये वो धर्म संसद करेंगे, कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे। इतना ही नहीं मिर्ची बाबा खुद को हरिद्वार के पंचायती निरंजनी अखाड़ा का महामंडलेश्वर कहते हैं।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. Akshay kumar on boycott raksha bandhan movie: फिल्म रक्षाबंधन के बायकॉट की उठी मांग, अक्षय कुमार ने कहा- ये आजाद देश लेकिन…

Hindi banner 02