Mayawati

Mayawati Statement: विपक्षी दलों की बैठक पर मायावती का बड़ा ऐलान, कहा- हमारी पार्टी…

Mayawati Statement: हम राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में अपने दम पर चुनाव लड़ेंगेः बसपा प्रमुख

नई दिल्ली, 19 जुलाईः Mayawati Statement: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। विपक्ष ने जीत के लिए अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसको लेकर कल बेंगलुरु में बैठक भी हुई। वहीं सत्तारूढ़ एनडीए सरकार में भी बैठकों का दौरा शुरू हो गया हैं। इन दोनों बैठकों के बाद अब बीएसपी चीफ मायावती की प्रतिक्रिया सामने आई हैं। उन्होंने दोनों गठबंधनों से दूरी बनाने की बात कही हैं।

मायावती ने इन बैठकों पर जवाब देते हुए कहा, “लोकसभा चुनाव का समय अब बेहद नजदीक हैं। सत्ताधारी गठबंधन व विपक्षी गठबंधन की बैठकों का दौर चल रहा है। हालांकि इन मामलों में हमारी पार्टी भी पीछे नहीं है। एक तरफ सत्ता पक्ष NDA अपनी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की दलीलें दे रही है तो दूसरी तरफ विपक्षी गठबंधन सत्ताधारी को मात देने के लिए कार्य कर रही है और इसमें BSP भी पीछे नहीं है।”

इस वजह से BSP ने बनाई दूरी

बीएसपी चीफ ने कहा, “कांग्रेस पार्टी अपने जैसी जातिवादी और पूंजीवादी सोच रखने वाली पार्टी के साथ गठबंधन करके फिर से सत्ता में आने की सोच रख रही है। साथ ही NDA फिर से सत्ता में आने का दावा ठोक रही है लेकिन इनकी कार्यशैली यही बताती है कि इनकी नीति और सोच लगभग एक जैसी ही रही है। यही कारण है कि BSP ने इनसे दूरी बनाई है।”

बसपा प्रमुख ने कहा, “हम अकेले चुनाव लड़ेंगे। हम राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे और हरियाणा, पंजाब और अन्य राज्यों में हम राज्य के क्षेत्रीय दलों के साथ चुनाव लड़ सकते हैं।”

क्या आपने यह पढ़ा… Jodhpur Murder case: रूह कंपा देने वाली घटना! हत्यारों ने सो रहे 4 लोगों को मारकर जला डाला, पढ़ें पूरी घटना

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें