PM Modi image

Mann Ki Baat: मन की बात में बोले पीएम: त्यौहार-पर्व मनाते समय करें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित किया

नई दिल्ली, 25 जुलाईः Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात (Mann Ki Baat) के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। पीएम ने मन की बात में ओलंपिक खेलों में गए भारतीय खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी वहीं लोगों से भारतीय दल को प्रोत्साहित करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ी चुनौतियों को पार कर पहुंचे हैं। उनका हौसला बढ़ाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि टोक्यो में तिरंगा देखकर पूरा देश रोमांचित हुआ है। 79 वें एपिसोड को संबोधित करते हुए पीएम ने कारगिल युद्ध से लेकर अमृत महोत्सव और स्वतंत्रता दिवस के बारे में चर्चा की।

क्या आपने यह पढ़ा.. IRCTC CRM: अजित कुमार सिन्हा बने आईआरसीटीसी के सीआरएम

उन्होंने अपने संबोधन के आखिर में कहा कि हम यह ना भूलें की कोरोना हमारे बीच से चला गया हैं। त्यौहार-पर्व मनाते समय कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य हैं। पीएम ने कहा कि आप लोगों से मिला सुझाव ही मन की बात की असली ताकत हैं।

पीएम ने कहा कि इस बार 15 अगस्त पर एक बड़ा आयोजन होने जा रहा हैं कार्यक्रम राष्ट्रगान से जुड़ा हुआ है। इस दिन ज्यादा से ज्यादा लोग राष्ट्रगान गाएं, इसलिए एक वेबसाइड भी तैयार की गई हैं। सांस्कृतिक मंत्रालय की कोशिश से यह वेबसाइड तैयार हुई हैं।

पीएम ने कहा कल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस भी हैं। कारगिल का युद्ध भारत की सेनाओं के शौर्य और संयम का प्रतीक हैं। इस बार ये गौरवशाली दिवस भी अमृत महोत्सव के बीच मनाया जाएगा। मैं चाहूंगा कि आप सभी कारगिल के रोमांचित कर देने वाली गाथा जरूर पढ़ें, कारगिल के वीरों को हम सब नमन करें।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेें