Maa durga idol vandalized: नवरात्रि के दौरान दिल को आहत कर देने वाली खबर; दो महिलाएं ने मां दुर्गा की मूर्ति संग की तोड़फोड़

Maa durga idol vandalized: हैदराबाद में मां दुर्गा की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ का मामला सामने आया, दो महिलाएं गिरफ्तार

नई दिल्ली, 27 सितंबरः Maa durga idol vandalized: देशभर में मां अंबे के पवित्र त्योहार नवरात्रि की धूम हैं। इस बीच भक्तों के दिलों को आहत कर देने वाली खबर सामने आ रही हैं। दरअसल हैदराबाद में मां दुर्गा की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ का मामला सामने आया हैं। सूत्रों के अनुसार बुर्का पहनी महिलाओं ने यह तोड़फोड़ की हैं। हालांकि मामला इतना सीधा है नहीं, जितना नजर आ रहा हैं।

पुलिस के बताए अनुसार मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ करने वाली दोनों महिलाएं मानसिक रूप से बीमार हैं। पुलिस ने मानसिक रूप से बीमार दोनों महिलाओं को हैदराबाद में देवी दुर्गा की मूर्ति और मदर मैरी की प्रतिमा में तोड़फोड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पहली घटना खैरताबाद इलाके के एक पंडाल में हुई। जहां बुर्का पहने महिलाओं में से एक महिला ने स्पैनर से मां दुर्गा की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। जब एक युवक ने उसे रोकने की कोशिश की तो उस पर भी जानलेवा हमला कर दिया। दोनों महिलाएं बहनें हैं। ये महिलाएं बाद में एक चर्च में गईं और वहां मदर मैरी की मूर्ति के हिस्से में भी तोड़फोड़ की। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि महिलाओं ने उसके बाद एक मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की किंतु उन्हें रोक दिया गया।

मानसिक रूप से बीमार हैं महिलाएं

इस मामले में पुलिस उपायुक्त राजेश चंद्र ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महिलाओं की शिनाख्त की गई। किंतु वे अजीब व्यवहार करती पाई गईं। उन्होंने कहा कि वे उनके सवालों का जवाब नहीं दे रही थीं और अपना नाम भी नहीं बता रही थीं। डीसीपी की प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद महिला के भाई असीमुद्दीन ने कहा कि वे सिजोफ्रेनिया से पीड़ित हैं। जबकि उनका एक भाई भी पैरानॉयड सिजोफ्रेनिया से पीड़ित है।

महिलाओं को जांच के लिए भेजा गया

बताया जा रहा है कि दोनों महिलाएं अपने बूढ़े माता-पिता के साथ रहती हैं। वे 2018 में जेद्दा से लौटने के बाद से इस बीमारी से पीड़ित हैं और उनका इलाज चल रहा है। असीमुद्दीन (महिला के भाई) ने कहा कि उन्होंने ऐसा कभी नहीं किया होता। उन्होंने कहा, जो हुआ उसके लिए मुझे खेद है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए, 295, 295-ए, 451, 504 आर/डब्ल्यू 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने दोनों महिलाओं को जांच के लिए अस्पताल भेज दिया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Deepika Padukone: अचानक बिगड़ गई इस बॉलीवुड अभिनेत्री की तबीयत, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती…

Hindi banner 02