Lakhimpur rape case update: लखीमपुर कांड के सभी 6 आरोपियों को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला…

Lakhimpur rape case update: अपराध करने वाला एक भी अपराधी बच नहीं पाएगा: उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या

नई दिल्ली, 15 सितंबरः Lakhimpur rape case update: लखीमपुर खीरी में दो बहनों की हत्या मामले में पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर नया खुलासा किया है। पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि दुष्कर्म के बाद घटना को कुल छह लोगों ने अंजाम दिया। नामजद छोटू सहित छह आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं।

आरोपियों की पहचान छोटू, सुहेल, जुनैद, हफीजुल्लाह, करीमुद्दीन, आरिफ के रूप में हुई है। पुलिस ने एक अभियुक्त जुनैद को झंडी चौकी क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है, जुनैद के पैर में गोली लगी है। दोनों लड़कियों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पुलिस ने पॉक्सो और संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

लखीमपुर पुलिस ने बताया, “सब लोगों ने मिलकर साक्ष्य मिटाने की कोशिश में लड़की को फंदे में डालकर हत्या कर दी। पोस्टमार्टम की कार्रवाई चल रही और भी पूछताछ की जाएगी। जुनैद, सुहेल, हाफिजुर रहमान और जुनैद को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी छोटू उनके पास के ही रहने वाले हैं, उनपर नामजद एफआईआर कराया था। उसने तीन लड़कों का लड़कियों से परिचय कराया था। जिसके बाद उनकी दोस्ती हुई थी।”

एसपी कहा, “आरोपी बुधवार को दोपहर के समय गांव में मोटरसाइकिल से लेकर आए थे। वह लड़कियों को लेकर खेत में चले गए, जहां शारीरिक संबंध बनाए। लड़कियों ने शादी का दबाव बनाया था तो उनकी हत्या कर दी गई। जिसके बाद साक्ष्य मिटाने की दृष्टि से दोनों लड़कियों को पेड़ पर फंदे के साथ लटका दिया। अभी कई बिंदुओं पर पूछताछ बाकी है।”

उपमुख्यमंत्री ने कही यह बात….

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि लखीमपुर की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। इस दुख की घड़ी में सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। अपराध करने वाला एक भी अपराधी बच नहीं पाएगा। उनके खिलाफ ऐसी कठोरतम कार्रवाई की जाएगी जो एक मिशाल बनेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Transfer of 113 PI in gujarat: गुजरात में एक साथ 113 पीआई के तबादले का आदेश जारी, यहां देखें लिस्ट…

Hindi banner 02