S jaishankar

Khalistan Violence Update: कनाडा में रह रहे भारतीयों के लिए मोदी सरकार ने जारी की एडवाइजरी…

Khalistan Violence Update: एडवाइजरी में कहा गया है कि, हिंसा को देखते हुए कनाडा में मौजूद या जाने का विचार कर रहे भारतीय नागरिकों के लिए अत्यधिक सावधानी बरतने का आग्रह किया जाता हैं

नई दिल्ली, 20 सितंबरः Khalistan Violence Update: भारत और कनाडा के बीच हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा हैं। इस बीच, केंद्र की मोदी सरकार ने कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों एवं छात्रों के लिए एक एडवाइजरी जारी की हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, एडवाइजरी में कहा गया है कि, कनाडा में बढ़ती भारत विरोधी गतिविधियों और राजनीतिक रूप से समर्थित घृणित अपराधों और हिंसा को देखते हुए कनाडा में मौजूद या जाने का विचार कर रहे भारतीय नागरिकों के लिए अत्यधिक सावधानी बरतने का आग्रह किया जाता हैं।

एडवाइजरी में आगे कहा गया है, हाल की धमकियों में भारतीय राजनयिकों और भारतीय समुदाय को निशाना बनाया जा रहा हैं। इन धमकियों में उन लोगों को खासतौर से टारगेट किया गया है जो भारत विरोधी एजेंडे की आलोचना करते हैं। इसलिए भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे कनाडा के उन क्षेत्रों और संभावित स्थानों की यात्रा करने से बचें जहां ऐसी घटनाएं हुई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… BHU scientists study on HIV/AIDS: एचआईवी/एड्स पर बीएचयू वैज्ञानिकों का बहुत महत्वपूर्ण अध्ययन

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें