Kerala modi rally

Kerala politics: केरल की राजनीति में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है: प्रधानमंत्री

Kerala politics: केरल की राजनीति में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है: प्रधानमंत्री

  • Kerala politics: केरल में खुलेआम जनता के पैसों की लूट हो रही है। काँग्रेस के एक बड़े नेता, जिनको यूपी में अपनी खानदानी सीट पर इज्जत बचाना मुश्किल हो गया है, उन्होंने केरला में ठिकाना लिया है।
  • केरल के लोगों को LDF-UDF, दोनों से सावधान रहना है। केरल में भले ही काँग्रेस पार्टी लेफ्ट के लोगों को आतंकवादी कहती है लेकिन दिल्ली में ये लोग एक साथ बैठकर चुनावी गठजोड़ करते हैं।
whatsapp channel

केरल, 15 अप्रैल: Kerala politics: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने आज केरल के अलाथूर (त्रिशूर) और अट्टिंगल (तिरुवनंतपुरम) में आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित किया और भाजपा प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाने की जनता से अपील की।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज देश में बना ये सकारात्मक वातावरण विकसित भारत के संकल्प को नई ऊर्जा दे रहा है। देश की जनता का ये विशाल समर्थन और प्रेम स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि केरल का ये नववर्ष एक नया आरंभ लेकर आया है। ये नववर्ष केरल के विकास और नई राजनीति के आरंभ का वर्ष होगा। अब केरल संसद में अपनी मजबूत आवाज भेजेगा इसीलिए आज केरल भी फिर एक बार मोदी सरकार के नारे से गुंजायमान हो उठा है। कल ही भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है। भाजपा का संकल्प पत्र देश के विकास का संकल्प पत्र है। भाजपा के संकल्प पत्र में मोदी की गारंटी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि केरल में आयुष्मान भारत योजना के तहत 3 लाख से अधिक लोगों को नि:शुल्क स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिला है और अब भाजपा सरकार ने 70 वर्षों से अधिक के सभी वर्गों के लोगों को आयुष्मान भारत योजना के दायरे में लाने का संकल्प लिया है। प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीबों को 3 करोड़ नए आवास बनाए जाएंगे। केरल के हर जनऔषधि केन्द्र पर जनता को 80 प्रतिशत छूट पर सस्ती दिवाई मिलती रहेगी। देश के युवाओं को मुद्रा योजना के तहत 10 लाख रुपए की जगह 20 लाख रुपए तक का ऋण मिलेगा। भाजपा के पास आगामी पांच वर्षों के लिए विकास और विरासत दोनों का विजन है। पालक्कड़ तो क्षेत्र केरल का इतना बड़ा सांस्कृतिक क्षेत्र है। केरल में बहुत से मंदिर, चर्च और आस्था के स्थल हैं। अगले पांच वर्ष भाजपा सरकार केरल की इस विरासत को वैश्विक स्तर तक पहचान दिलाने के लिए काम करेगी। केरल को हाइवे, एक्सप्रेसवे और वंदेभारत ट्रेनों के नेटवर्क से जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें:- Rahul Gandhi Statement: राहुल गांधी का पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान; पीएम के द्वारका समुद्र मे किए पूजा पर उठाए सवाल

आज देश में नए एक्सप्रेसवे और हवाई अड्डे बन रहे हैं। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में देश की चारों दिशाओं (उत्तर, पूर्व, पश्चिम और दक्षिण) में बुलेट ट्रेन चलाने की घोषणा की है। पश्चिम भारत में अहमदाबाद – मुंबई बुलेट ट्रेन का काम पूरा होने वाला है, इसके बाद बाकी तीन दिशाओं में भी बुलेट ट्रेन का संचालन किया जाएगा। बुलेट ट्रेन देश के विकास को गति देगी और रोजगार के हजारों नए अवसर सृजित करेगी। एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल में इसके सर्वे का काम जल्द ही शुरू किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव, देश का भविष्य तय करने का चुनाव है। केरल की जनता ने देखा है पिछले दस वर्षों में एनडीए सरकार ने विश्वभर में भारत की साख को मजबूत किया है। कांग्रेस सरकार ने भारत की छवि कमजोर देश की बना दी थी,  लेकिन भाजपा सरकार ने भारत को एक मजबूत देश बनाया है। आज जब कोई भारतीय गल्फ जाता है तो उसे सम्मान से देखा जाता है। आज का भारत युद्ध में फंसे अपने नागरिकों को सकुशल वापस लाने की ताकत रखता है। आज का भारत कोरोना जैसे महामारी में दूसरे देशों पर निर्भर होने की बजाय स्वयं स्वदेशी बनाकर अपने देश के साथ अन्य देशों की सहायता भी करता है। पिछले 10 वर्षों में जो हुआ है वो तो ट्रेलर है, अभी तो देश के बहुत आगे लेकर जाना है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि  लेफ्ट वालों का चरित्र है कि नथिंग लेफ्ट, नथिंग राइट यानि जहां लेफ्ट का शासन होता है, वहां कुछ भी बाकी नहीं रहता और कुछ भी सही नहीं होता। लेफ्ट ने बंगाल को बदहाल बनाया, त्रिपुरा में करसदी लाए और अब यही काम केरल में भी कर रहे हैं। आज केरल जैसे शांति प्रिय राज्य में, हिंसा और अराजकता आम हो गई है। केरल में खुलेआम राजनीतिक हत्याएं कराई जाती हैं। असामाजिक तत्वों के अड्डे बन गए हैं, सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों को संरक्षण दिया जाता है। राज्य में जनता के पैसों की लूट हो रही है।

राज्य सरकार भ्रष्टाचार के नए-नए मॉडल लेकर आते हैं और जनता का एक-एक रुपया लूटना चाहते हैं। करुवन्नुर को-ऑपरेटिव बैंक स्कैम, लेफ्ट की लूट का ऐसा उदाहरण है, जिससे हर कोई परेशान है। जिस बैंक में गरीब और मध्यम परिवार के लोगों ने अपनी मेहनत की कमाई को जमा किया था, उसे सीपीएम के नेताओं ने कंगाल कर दिया। गरीबों के खिलाफ ऐसी मिलीभगत का उदाहरण बहुत कम मिलेगा, इस घपले की वजह से हजारों परिवारों का भविष्य दांव पर लग गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के एक बड़े नेता के लिए उत्तर प्रदेश में अपना घर बचाना मुश्किल हो गया है इसलिए उन्होंने केरल में अपना नया ठिकाना बना लिया है। कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त संगठन के साथ बैकडोर समझौता किया है। कांग्रेस के नेता को-ऑपरेटिव घोटाले के खिलाफ एक शब्द नहीं बोलते। कांग्रेस के युवराज केरल के लोगों से वोट तो मांग रहे हैं, लेकिन जनता के हित में एक शब्द नहीं बोल रहे हैं। केरल के जनता को एलडीएफ और यूडीएफ दोनों से सावधान रहना है।

कांग्रेस केरल में लेफ्ट नेताओं को आतंकवादी कहती है लेकिन दिल्ली में यही कांग्रेस और लेफ्ट के नेता एक साथ बैठकर चुनावी गठबंधन बनाते हैं। केरल में लेफ्ट को आतंकवादी बताने वाली कांग्रेस पड़ोसी राज्य तमिलनाडु में लेफ्ट के साथ ही मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। कांग्रेस पर परिवारवाद के आरोप लगाने वाले लेफ्ट के नेता अब कांग्रेस नेताओं से ही वंशवाद के टिप्स ले रहे हैं। ये लोग इंडी गठबंधन बनाकर साथ आए हैं क्योंकि ये जानते हैं कि मोदी इनके लूट के ठिकानों को खत्म कर रहा है। 

चाहे लेफ्ट हो या कांग्रेस, सबके निशाने पर मोदी ही है लेकिन मोदी की गारंटी है कि भाजपा और एनडीए को दिया गया एक-एक वोट गरीब के एक एक पैसे का हिसाब करेगा। 26 अप्रैल, केरल के लिए विकास का संकल्प लेने और उज्ज्वल भविष्य की सरकार का दिन होगा। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने उपस्थित जनसैलाब से स्थानीय प्रत्याशियों को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाने और देश में एक बार फिर कमल खिलाने की अपील की।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें