Jama Masjid

Jama masjid girls entry ban: जामा मस्जिद में लड़कियों के प्रवेश प्रतिबंध वाले आदेश को इमाम बुखारी ने किया रद्द, रखी यह शर्त…

Jama masjid girls entry ban: आदेश रद्द करने के साथ शर्त ऱखी कि मस्जिद में आने वाले लोग अनुशासन बनाए रखें

नई दिल्ली, 24 नवंबरः Jama masjid girls entry ban: दिल्ली की जामा मस्जिद में महिलाओं के प्रवेश पर प्रतिबंध को लेकर एलजी वीके सक्सेना ने जामा मस्जिद के शाही इमाम संग बातचीत की हैं। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली एलजी ने मस्जिद के शाही इमाम बुखारी से मस्जिद में महिलाओं के एंट्री को प्रतिबंधित करने वाले आदेश को रद्द करने का अनुरोध किया। इसके बाद इमाम बुखारी ने इस पर अपनी सहमति जताई हैं। साथ ही साथ यह शर्त रखी कि मस्जिद में आने वाले लोग अनुशासन बनाए रखें।

जानकारी के अनुसार एलजी और शाही इमाम बुखारी की बातचीत के बाद जामा मस्जिद प्रशासन ने महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी वाले आदेश को वापस ले लिया है। जामा मस्जिद में महिलाओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का नोटिस मस्जिद के गेट नंबर 3 से हटा दिया गया है। शाही इमाम ने जानकारी देते हुए इस बात पर जोर दिया कि मस्जिद की शुचिता बनी रहे।

बता दें कि इससे पहले जामा मस्जिद के प्रशासन ने मुख्य द्वारों पर नोटिस लगाकर मस्जिद में लड़कियों के अकेले या ग्रुप में आने पर रोक लगा दी थी। इस फैसले की आलोचना के बाद शाही इमाम ने कहा था कि नमाज पढ़ने आने वाली लड़कियों के लिए यह आदेश नहीं है। शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के अनुसार, मस्जिद परिसर में कुछ घटनाएं सामने आने के बाद ये फैसला लिया गया।

क्या आपने यह पढ़ा….. Pratapnagar-ektanagar MEMU trains canceled: प्रतापनगर-एकतानगर-प्रतापनगर मेमू ट्रेनें निरस्त रहेगी

Hindi banner 02