Sukhwinder Sukhu

Himachal new cm: हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे सुखविंदर सुक्खू, जानें कब लेंगे शपथ…

Himachal new cm: शिमला में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री के रूप में सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम का ऐलान किया गया

नई दिल्ली, 10 दिसंबरः Himachal new cm: लगातार बैठकों के दौर और कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार कांग्रेस को हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री मिल गया हैं। दरअसल हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष एवं नादौन विधानसभा क्षेत्र से चौथी बार विधायक चुने जाने वाले सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रदेश के नए मुख्यमंत्री चुने गए हैं। साथ ही साथ हरोली से कांग्रेस विधायक मुकेश अग्निहोत्री उपमुख्यमंत्री होंगे। आज शिमला में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद के लिए इन दो नामों का ऐलान किया गया।

जानकारी के अनुसार सुखविंदर सुक्खू (मुख्यमंत्री) और मुकेश अग्निहोत्री (उपमुख्यमंत्री) कल शपथ लेंगे। शपथ समारोह के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। सभी नेता राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं। कल सुबह 11 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा। कहा जा रहा है कि इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शपथ समारोह में उपस्थित रहेंगे।

बता दें कि चुनाव पर्यवेक्षक व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने राजधानी शिमला के चौड़ा मैदान स्थित सिसिल होटल में हर विधायक से अकेले-अकेले मुलाकात की। पांच बजे विधानसभा परिसर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई। बैठक के बाद प्रदेश के नए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम का एलान किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Trains affected news: अहमदाबाद मंडल से चलने-गुजरने वाली यह ट्रेनें रहेंगी प्रभावित, जानिए…

Hindi banner 02