HP Accident

Heavy Rain in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में बादल फटने सहित अन्य घटनाओं में 20 की मौत

Heavy Rain in Himachal Pradesh: राज्य में अगले 24 घंटों तक मानसून इसी प्रकार सक्रिय रहेगाः मौसम विभाग

शिमला, 14 अगस्तः Heavy Rain in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में बारिश से तबाही मची हुई हैं। इस बीच भारी बारिश और बाढ़ के कारण 20 लोगों ने अपनी जान गंवा दी हैं। पिछले 3 दिनों से प्राकृतिक आपदा से घिरे मंडी जिला में 13 लोगों की मौत हुई। वहीं सोलन जिला में सात लोगों की मौत होने की खबर हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों तक मानसून इसी प्रकार सक्रिय रहने की संभावना व्यक्त की हैं।

कई स्थानों पर भारी भूस्खलन

राज्य के अधिकांश भागों में भारी वर्षा का क्रम जारी रहने से नदियां, नाले व खड्डे उफान पर रहेंगे। चंडीगढ़-शिमला फोरलेन चक्की मोड पर वाहनों के लिए बाधित है। पिछले 2 दिनों से इस क्षेत्र में पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण वाहन कई घंटों तक फंसते रहे। इसके अलावा चंडीगढ़-मनाली फोरलेन भी दो-तीन स्थानों पर भूस्खलन होने के कारण 24 घंटे से बाधित है।

मुख्यमंत्री ने क्या कहा…

इन घटनाओं को लेकर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, 20-25 लोग यहां (समर हिल, शिमला) मलबे में फंसे हुए हैं। राज्य में पिछले 24 घंटों में 21 लोगों की मृत्यु हुई हैं। मैं लोगों से घर के अंदर रहने, नदियों और भूस्खलन संभावित क्षेत्रों के पास न जाने की अपील करूंगा। बहाली का काम बारिश रुकते ही शुरु हो जाएगा।

शिमला में भी मची तबाही

बता दें कि राजधानी शिमला में भी भारी तबाही हुई है। शहर के क्लीनिक क्षेत्र में देवदार के पेड़ गिरने से सड़क बाधित हुई है। शिमला-मंडी मार्ग अभी तक खुल नहीं पाया है। पिछले महीने 7 जुलाई से लेकर 11 जुलाई तक जिस तरह से प्राकृतिक आपदा और भारी बाढ़ के कारण तबाही मची थी, उसी तरह का क्रम पुनः कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन जिलों में बना हुआ है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Vibhajan Vibhishika Smriti Diwas: राजकोट मंडल पर मनाया जायेगा विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें