Mangu patel

Governor Change: पीएम की बैठक के पहले राज्यों के गवर्नर बदले गये, मंगुभाई पटेल मध्य प्रदेश के और थावरचंद गहलोत कर्नाटक के राज्यपाल बने, वजुभाई की हुई घर वापसी

Governor Change: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंदे ने आज कई राज्यों के राज्यपाल बदल दिए

नई दिल्ली, 06 जुलाईः Governor Change: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार की संभावनाओं के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंदे ने आज कई राज्यों के राज्यपाल बदल (Governor Change) दिए। राष्ट्रपति ने कर्नाटक, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश सहित आठ राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति की है। जिसके तहत रामनाथ कोविन्द ने गुजरात के मंगूभाई छगनभाई पटेल को मध्य प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया है। केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल चुना गया है।

विशेष रूप से, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मध्य प्रदेश की राज्यपाल के रूप में भी प्रभारी थीं। हालांकि, अब जब मंगूभाई पटेल को राज्यपाल बनाया गया है, तो आनंदीबेन पटेल को अतिरिक्त राज्यपाल के रूप में उनके कार्यभार से मुक्त कर दिया जाएगा। मंगूभाई पटेल गुजरात सरकार में वन मंत्री भी रह चुके हैं।

देश-दुनिया की खबर अपने मोबाइल मेें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

गुजरात के मूल निवासी और कभी बीजेपी के दिग्गज नेता रहे वजुभाई वाला को कर्नाटक के राज्यपाल के पद से हटा दिया गया है, जबकि थावरचंद गहलोत को उनकी जगह कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है। वजुभाई वाला 2014 में कर्नाटक के राज्यपाल बने। उन्होंने सात साल तक कर्नाटक के राज्यपाल के रूप में कार्य किया।

क्या आपने यह पढ़ा.. PM’s Meeting Canceled: कैबिनेट विस्तार को लेकर पीएम ने बुलाई बैठक रद्द, करीब दो दर्जन नये मंत्री होने वाले है शामिल