Nitin Gadkari

Ghaziabad-Lucknow new expressway: गाजियाबाद से लखनऊ तक बनेगा नया एक्सप्रेस वे, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने दी जानकारी

Ghaziabad-Lucknow new expressway: अगले 10 दिन में इसका भूमि पूजन भी किया जाएगा

नई दिल्ली, 23 दिसंबरः Ghaziabad-Lucknow new expressway: गाजियाबाद और लखनऊ के बीच नया एक्सप्रेसवे बनाया जाएगा। इसकी जानकारी केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने दी हैं। अगले 10 दिन में इसका भूमि पूजन भी किया जाएगा। नितिन गड़करी ने कहा कि यह नया एक्सप्रेसवे गाजियाबाद से कानपुर और कानपुर से लखनऊ तक बनेगा। पहले चरण का काम कानपुर से लखनऊ तक होगा इसके बाद इसे आगे बढ़ाया जाएगा।

आज केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने लंबे इंतजार के बाद दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के लोकापर्ण के साथ ही गाजियाबाद के डासना में इंटिग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम का भी उद्घाटन किया। यह इंटिग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम ईस्टर्न पेरिफेरल और मेरठ एक्सप्रेसवे दोनों पर यातायात से जुड़ी गतिविधियों पर नजर बनाए रखेगा।

क्या आपने यह पढ़ा….. PM in varanasi: पीएम ने वाराणसी में 2100 करोड़ की लगात से बनी 27 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया

उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण कई बुनियादी परियोजनाओं में देरी हुई, लेकिन अब हम उस पर तेजी से काम कर रहे हैं। गड़करी ने कहा कि भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है और अगले पांच साल में पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना हमारा लक्ष्य हैं।

दोनों एक्सप्रेसवे पर जापान की तकनीकी से कैमरे लगाए गए हैं। अब यहां वाहन निर्धारित गति पर ही चल सकेंगे। नियमों का पालन न करनेवालों के ई-चालान किए जाएंगे। गाजियाबाद आबादी में चल रहे औद्योगिक क्षेत्र ईस्टर्न पेरिफेरल के पास शिफ्ट किए जाएंगे। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ईस्टर्न पेरिफेरल के पास जमीन तलाश कर रहा हैं।

Whatsapp Join Banner Eng