Indigo flights

Flight late 6 hours due to chatting: वॉट्सएप चैटिंग की वजह से 6 घंटे लेट हुई फ्लाइट, पढ़ें पूरा मामला

Flight late 6 hours due to chatting: 6 घंटे की जांच के बाद जब कुछ नहीं मिला तो विमान को रवाना कर दिया गया

नई दिल्ली, 16 अगस्तः Flight late 6 hours due to chatting: बीते रविवार को मुंबई जाने वाले एक फ्लाइट में हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। इस वजह से यह विमान अपने निर्धारित समय से 6 घंटे की देरी पर चला। हुआ यूं कि इस विमान से जाने वाली एक महिला यात्री ने उसके साथ यात्रा कर रहे एक शख्स के मोबाइल फोन पर संदिग्ध मैसेज आने के बारे में एयरपोर्ट अथॉरिटी को सूचना दी। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस और एयरपोर्ट अथॉरिटी हरकत में आ गई और सभी यात्रियों को प्लेन से उतार दिया गया। काफी देर तक जांच प्रक्रिया चलती रही।

जानकारी के अनुसार रविवार को मंगलुरु से मुंबई जा रही फ्लाइट संख्या 6E5347 की सीट संख्या 13B पर बैठे दीपायन मांझी अपनी दोस्त सिमरन टॉम से वॉट्सएप पर चैटिंग कर रहे थे। सिमरन उस वक्त मंगलुरु एयरपोर्ट के लाउंज में बैठी बेंगलूरु जाने वाली फ्लाइट का इंतजार कर रहीं थीं। वहीं दीपायन की फ्लाइट उड़ने को तैयार थी। इसी दौरान दीपायन की चैट पर उनके बगल में बैठी एक महिला सहयात्री की नजर पड़ी।

चैट में जो शब्द सहयात्री ने पढ़े वो थे “you are a bomber”। यह देखते ही महिला ने तुरंत अपनी जगह से उठ कर केबिन क्रू को सूचना देते हुए अनहोनी की आशंका जताई। तभी केबिन क्रू एक्शन में आया और कुछ ही देर में न सिर्फ उड़ान रोकी गई, बल्कि पूरे विमान को इशोलेशन बे में ले जा कर पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

पुलिस और बम स्क्वॉड मौके पर पहुंची। एक-एक यात्री को बाहर उतारकर उनकी और पूरे सामान की चेकिंग की गई। तकरीबन 6 घंटे की जांच के बाद जब कुछ नहीं मिला तो विमान को रवाना कर दिया गया। किंतु दीपायन और सिमरन दोनों को रोक लिया गया। दोनों से जब चैट के विषय मे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वो दोनों एक दूसरे को जानते हैं और दोस्त हैं। इस चैट का कोई अर्थ नहीं है। दरअसल वो आपस मे एक दूसरे से मजाक कर रहे थे।

हालांकि इस वजह से विमान की उड़ान में देर हो चुकी थी और उड़ान से पहले सिक्योरिटी संबंधी सभी कार्रवाई को पूरा किया गया था। इंडिगो प्रबंधन ने पुलिस को सूचना देना उचित समझा। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने इस संबंध में एक मामला दर्ज कर लिया है। कल दीपायन और सिमरन दोनो को मंगलुरु पुलिस ने थाने बुलाकर उनसे पूछताछ की। दोनों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया। पुलिस इस मामले में कुछ और तथ्यों की भी जांच करेगी। फिलहाल किसी तरह के संदेह का कोई कारण सामने नही आया है। पुलिस ने बताया कि दीपायन पेशे से इंजीनियर है जबकि सिमरन छात्रा है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Accident in up: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में बेकाबू ट्रक घर में घुसा, इतने लोगों की हुई मौत

Hindi banner 02