Fire

Fire in madhya pradesh hospital: मध्यप्रदेश के जबलपुर की प्राइवेट अस्पताल में लगी भीषण आग, इतने लोगों की हुई मौत

Fire in madhya pradesh hospital: इस घटना में अभी तक 10 लोगों की मौत हुई, सीएम ने मृतकों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की

नई दिल्ली, 01 अगस्तः Fire in madhya pradesh hospital: मध्यप्रदेश में आज बहुत बड़ा हादसा हो गया हैं। दरअसल यहां जबलपुर के निजी अस्पताल न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी में सोमवार दोपहर भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरे अस्पताल को अपनी चपेट में ले लिया। जो लोग ऊपरी मंजिल पर थे, उन्होंने खिड़कियों से कूदकर जान बचाई। सूत्रों के मुताबिक, आग में अभी तक 10 लोगों की मौत हुई है। दमोह नाका शिवनगर में स्थित इस अस्पताल में जैसे ही आग लगी वैसे ही हड़कंप मच गया।

सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घंटों की मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम आग पर काबू पा सकी। इस मामले पर मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि घटना की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। इस हादसे के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rajkot division 6 employees honored: रेल संरक्षा में उत्कृष्ट कार्य के लिए राजकोट मंडल के 6 कर्मचारियों को डीआरएम ने किया सम्मानित

इस घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया- ‘जबलपुर के न्यू लाइफ अस्पताल में आग से हुई दुर्घटना में अमूल्य जिंदगियों के असमय निधन के समाचार से हृदय दु:ख से भरा हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं ।। ॐ शांति ।।

जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण अग्नि दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हूं। मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिया है। राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं।’

बता दें, इस घटना का पता उस वक्त चला जब कुछ लोग दमोह नाका से निकल रहे थे और उन्होंने अस्पताल में आग देखी। लोगों ने उस वक्त चीख-पुकार भी सुनी। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस और फायरब्रिगेड को दी। लेकिन, आग इतनी भीषण थी कि जब तक फायरब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंचती, तब तक आग चारों तरफ फैल गई थी।

इसकी सूचना मिलते ही एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, कलेक्टर इलैया राजा टी, सीएमएचओ रत्नेश कुररिया, फायर ब्रिगेड ऑफिसर कुशाग्र ठाकुर, सीएसपी अखिलेश गौर, एएसपी गोपाल खांडेल, एएसपी प्रदीप शेंडे एवं 5 थानों के टीआई अधिकारी कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे।

Hindi banner 02