Fire in dhanbad hospital: धनबाद के एक अस्पताल में लगी भीषण आग, इतने लोगों की गई जान…

Fire in dhanbad hospital: आग लगने से दो डॉक्टर (पति-पत्नी) सहित कुल छह लोगों की मौत हो गई

नई दिल्ली, 28 जनवरीः Fire in dhanbad hospital: झारखंड के धनबाद में बहुत बड़ा हादसा हो गया हैं। दरअसल यहां धनबाद के पुराना बाजार स्थित हाजरा अस्पताल में कल देर रात आग लग गई। आग लगने से दो डॉक्टर (पति-पत्नी) सहित कुल छह लोगों की मौत हो गई। कहा जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण दूसरी मंजिल में लगी और धीरे-धीरे इसने अस्पताल की पहली मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे अस्पताल के दूसरे हिस्से में लोग प्रभावित हुए।

जानकारी के अनुसार जिस वक्त यह हादसा हुआ तब लोग गहरी नींद में थे। आग बुझाने के लिए बाथरूम के टब और पानी का इस्तेमाल किया गया। हालांकि आग इतनी भयानक थी और कमरे के अंदर इतना धुआं था कि जान बचाना मुश्किल हो गया।

घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा, धनबाद स्थित हाजरा मेमोरियल अस्पताल में देर रात लगी आग से डॉक्टर दंपत्ति डॉ.विकास और डॉ.प्रेमा हाजरा सहित 6 लोगों की मौत से मन व्यथित हैं। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दें।

हादसे का बड़ा कारण सुरक्षा में लापरवाही

दमकल विभाग के कर्मियों के अनुसार अस्पताल में आग को रोकने के लिए सुरक्षा के कोई खास इंतजाम नहीं थे। यहां एंटी फायर मशीन भी सक्रिय नहीं थी। इसलिए घटना का कारण सुरक्षा में लापरवाही मानी जा सकती हैं। वहीं आसपास के लोग इस हादसे से बेहद सदमे, दुखी और चिंतित हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Workshop at vasanta college: वसंता कॉलेज में चल रहे कार्यशाला का चतुर्थ दिवस

Hindi banner 02