tear gas delhi nagloi

किसानों का आंदोलन बना हिंसक

किसानों का आंदोलन हिंसक बना, लाल किले पर लहराया अपना झंडा

दिल्ली 26 जनवरी। तीनों कृषि कानून वापस लेने के समर्थन में आंदोलनरत किसानों के ट्रैक्टर रैली में आज बवाल शुरू हो गया है। किसान बैरिकेड तोड़कर लाल किले तक पहुँच गये है। जहाँ पर एक किसान लाल किले पर चढ़कर झंड़ा फहरा दिया है। किसानों का एक समूह इंडिया गेट की तरफ से आगे बढ़ रहा है। वहीं ट्रैक्टर उलटने से एक किसान की मौत भी हो गई है। पुलिस दल सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था में व्यस्त है।

kisan lal kila

जानकारी के अनुसार तीनों कृषि कानून को वापस लेने की मांग के साथ दिल्ली और हरियाणा किसान आज धरना प्रदर्शन के 62 वें दिन ट्रैक्टर रैली आयोजित कर रहे हैं। ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में कई जगहों पर किसान अराजक हो चुके हैं। गाड़ियों में तोड़फोड के साथ पुलिस कर्मचारियों के साथ संघर्ष भी हो रहा है। वहीं पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले भी छोड़े है।

Whatsapp Join Banner Eng

वहीं किसान संगठनों ने अधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि हिंसक घटनाओं तोड़फोड में उनके किसान संगठन से कोई वास्ता नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि हो सकता है किसानों के बीच अराजक तत्व घुसकर हिंसक वारदात फैलाने की कोशिश की है। इस दौरान हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने मेट्रो के कई स्टेशन बंद करवा दिये है। इसमें आईटीओ मेट्रो स्टेशन भी शामिल हैं