CASH

EOW raid on RTO officer house: आरटीओ अफसर के घर पर EOW ने मारी छापेमारी, मिले इतने पैसे कि अधिकारियों के उड़े होश..

EOW raid on RTO officer house: अफसर के घर से उसकी आमदनी से 650 गुना अधिक संपत्ति मिली

नई दिल्ली, 18 अगस्तः EOW raid on RTO officer house: मध्यप्रदेश में एक आरटीओ अफसर के घर EOW ने छापेमारी की हैं। इस छापेमारी में अधिकारी के घर से खजाना मिला हैं। यह बेहिसाब संपत्ति देखकर ईओडब्ल्यू अफसरों के भी होश उड़ गए। अफसर के घर से उसकी आमदनी से 650 गुना अधिक संपत्ति मिली। यह मामला राज्य (मध्यप्रदेश) के जबलपुर का हैं।

जानकारी के अनुसार यहां के एक आरटीओ अधिकारी संतोषपाल सिंह का घर राजमहल की तरह लगता है। जब यहां छापेमारी के दौरान आरटीओ अधिकारी की संपत्ति देखी गई तो सभी दंग रह गए। सूत्रों के अनुसार उसकी संपत्ति आय से 650 गुना अधिक हैं। जांच में जबलपुर के इस अधिकारी के पास से 16 लाख रुपए कैश मिली।

छापेमारी के दौरान आलम यह दिखा कि ड्राइंग रूम से लेकर बाथरूम तक, हर जगह काली कमाई का नजारा फैला हुआ दिखा। इस आरटीओ अधिकारी ने अपने घर में पर्सनल थिएटर तक बना रखा है। काली कमाई से थिएटर में लाल सीटें लगा रखी हैं। जांच के दौरान संतोषपाल सिंह के कई घर, कई लग्जरी गाड़ियां और दूसरे अन्य डॉक्यूमेंट्स प्राप्त हुए हैं। 

क्या है पूरा मामला

ईओडब्ल्यू एसपी देवेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि आरटीओ संतोष पाल और उनकी लिपिक पत्नी रेखा पाल के पास बेहिसाब संपत्ति होने की जानकारी मिली थी। इस दौरान जब देर रात तक छानबीन की गई तो इसमें कई साक्ष्य सामने आए। इन साक्ष्यों से पता चला है कि आरटीओ संतोष पाल की सेवा अ​वधि में वैध स्त्रोतों से प्राप्त आमदनी की तुलना में व्यय और अर्जित संपत्ति 650 प्रतिशत अधिक है।

जांच के दौरान पीपी कॉलोनी ग्वारीघट में 1247 वर्गफीट के घर के डॉक्यूमेंट्स मिले हैं। इसी तरह शंकरशाह वार्ड में 1150 वर्गफीट, शताब्दीपुरम जो कि एमआरफोर रोड पर है, वहां पर 10 हजार वर्गफीट के दो आवासीय भवन, कस्तूरबा गांधी वार्ड में 570 वर्गफीट और गढ़फाटक में 771 फीट के घर के अलावा ग्राम दीखाखेड़ा, चरगवां रोड़ पर 1.4 एकड़ जमीन पर बने फार्म हाउस के बारे में भी पता चला है। इस तरह आरटीओ के पास बेहिसाब संपत्ति अधिारियों को पता चली है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Raju srivastava health update: राजू श्रीवास्तव की सेहत को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, डॉक्टर ने कहा….

Hindi banner 02