Egypt president reached ind

Egypt president reached india: भारत पहुंचे मिस्त्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी, पीएम मोदी ने किया स्वागत…

Egypt president reached india: मिस्त्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी गणतंत्र दिवस समारोह में भारत के मुख्य अतिथि हैं

नई दिल्ली, 25 जनवरीः Egypt president reached india: मिस्त्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी भारत पहुंच चुके हैं। वे गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के लिए यहां आए हैं। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी के साथ उनके स्वागत के मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी उपस्थित थी। मिस्त्र के राष्ट्रपति के स्वागत के बाद उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संग उनकी महत्वपूर्ण बैठक हुई। मालूम हो कि भारत और मिस्त्र कृषि, साइबर सुरक्षा, रक्षा, व्यापार, पर्यटन और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में एक दूसरे के सहयोगी हैं। इस दौरान अल-सिसी ने कहा कि मिस्त्र और भारत के बीच संबंधों की विशेषता संतुलन और स्थिरता रही हैं। हमने केवल रचनात्मक विकास देखा हैं। हम सभी बहुत सकारात्मक रूप से विकसित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं इस महान दिन के लिए भारतीय राष्ट्र, सरकार और लोगों को अपनी बधाई दोहराता हूं। सम्मानित अतिथि बनना और गौरवशाली राष्ट्रीय दिवस में भाग लेना मेरे लिए एक महान सौभाग्य हैं।

बता दें कि राष्ट्रपति सिसी कल (26 जनवरी को) गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनने वाले मिस्त्र के पहले राष्ट्रपति हैं। इससे पहले सिसी ने अक्टूबर 2015 में तीसरे भारत-अफ्रीका फोरम शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए और सितंबर 2016 में राजकीय यात्रा पर भारत का दौरा किया था।

यह भी पढ़ें…. Gujarat accident news: गुजरात में हुआ कंझावला जैसा कांड! कार चालक ने युवक को मारी टक्कर, फिर…

Hindi banner 02