Delhi Metro

Delhi metro on diwali: दिल्लीवासियों के लिए अहम खबर! दिवाली के दिन मेट्रो की टाइमिंग में हुआ बदलाव, जानें…

Delhi metro on diwali: दिल्ली में दिवाली के दिन आखिरी मेट्रो ट्रेन रात 10 बजे तक ही उपलब्ध रहेगी

नई दिल्ली, 21 अक्टूबरः Delhi metro on diwali: पूरे भारत में दिवाली को लेकर तैयारियों जोरो-शोरों पर हैं। खासकर राजधानी दिल्ली में भारी खरीदारी का माहौल हैं। यहां रातों में रौनक और अधिक बढ़ जाती हैं। ऐसे में आपको बता दें कि दिल्ली के पब्लिक ट्रांसपोर्ट से सफर करने वालों को दिवाली के दिन थोड़ी मुश्किलें हो सकती हैं।

दरअसल दिवाली के दिन दिल्ली मेट्रो के टाइम टेबल में बड़ा परिवर्तन किया गया हैं। आम दिनों में आपको आखिरी मेट्रो रात 12 बजे तक मिल जाती है। किंतु दिवाली के दिन इस टाइम टेबल को बदला गया हैं। हालांकि बाकि दिनों में मेट्रो अपनी पुरानी टाइमिंग पर चलेगी।

जानें क्या हुआ बदलाव

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में दिवाली के दिन आखिरी मेट्रो ट्रेन रात 10 बजे तक ही उपलब्ध रहेगी। इसके बाद आपको एक जगह से दूसरे जगह जाने के लिए मेट्रो के बदले किसी और साधन की व्यवस्था करनी होगी। सामान्य दिनों में टर्मिनल स्टेशन से आखिरी ट्रेन रात 11 बजकर 59 मिनट पर निकलती हैं लेकिन दिवाली वाले दिन ऐसा नहीं होगा। दिवाली के दिन आखिरी मेट्रो 10 बजे तक ही टर्मिनल स्टेशन से खुलेगी।

क्या होते हैं टर्मिनल स्टेशन

उल्लेखनीय है कि टर्मिनल स्टेशन वो स्टेशन होते हैं। जहां पर यात्रा खत्म होती है और ट्रेन आगे जाने के लिए खुलती है। दिवाली में दिन की बात करें तो 10 बजे से पहले सभी लाइनों पर बाकी दिनों के जैसे ही ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। रात 10 बजे के बाद आपको मेट्रो छोड़कर किसी और साधन का इंतजाम करना होगा।

क्या आपने यह पढ़ा….. Mulayam singh yadav tribute: मुलायम सिंह यादव पिछड़े वर्गों के मसीहा थेः डी.एस.यादव

Hindi banner 02