Liquor

Deaths to drinking spurious liquor in bihar: बिहार में जहरीली शराब का तांडव जारी, यहां हुई 7 लोगों की मौत…

Deaths to drinking spurious liquor in bihar: बिहार के छपरा जिले में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की हुई मौत, मृतकों का आंकड़े बढ़ने की संभावना

नई दिल्ली, 14 दिसंबरः Deaths to drinking spurious liquor in bihar: बिहार में शराबबंदी के बावजूद एक बार फिर जहरीली शराब का तांडव सामने आया हैं। दरअसल छपरा जिले के मशरक और इशुआपुर में दर्दनाक हादसा हुआ हैं। यहां जहरीली शराब पीने से अब तक 7 लोगों की मौत हो गई हैं। वहीं कई अन्य गंभीर रूप से बीमार हैं। हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना जताई जा रही हैं।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है। पीड़ित परिवार के लोगों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही नकली शराब बनाने वालों की धरपकड़ भी शुरू कर दी गई है। उधर बिहार में जहरीली शराब के बढ़ते कारोबार को लेकर बिहार की सियासत भी गर्म है। गठबंधन के नेता जहरीली शराब की खरीद फरोख्त के लिए शराबबंदी को मुख्य कारण मानते हैं। हाल ही में बिहार के कुढ़नी में हुए उपचुनाव के दौरान भी इस मुद्दे को जोरशोर से उठाया गया था।

बता दें कि बिहार में जहरीली शराब पीने से मौत का ये कोई पहला मामला नहीं है। 5 अगस्त 2022 को बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब से 9 लोगों की मौत हुई थी और 17 लोगों ने अपनी आंख की रोशनी को खो दी थी। वहीं 21 मार्च 2022 को बिहार के तीन जिलों में जहरीली शराब पीने से 37 लोगों की मौत हो गई थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Fruits to avoid in diabetes: डायबिटीज के मरीज कभी ना करें इन फलों का सेवन, तेजी से बढ़ेगा शुगर लेवल…

Hindi banner 02