Banner DKA 600x337 1

Death of child from tea: माता-पिता के लिए चेतावनी रूप किस्सा! चाय ने ली मासूम की जान, पढ़ें…

Death of child from tea: मध्य प्रदेश के इंदौर में चाय ने ली डेढ़ साल के मासूम की जान

भोपाल, 08 अगस्तः Death of child from tea: भला चाय पीने से किसी की जान जा सकती हैं? आपको भी सुनकर काफी अजीब लगा ना। लेकिन ऐसा हकीकत में हुआ हैं। दरअसल, इंदौर में डेढ़ साल के मासूम की जान चाय की वजह से चली गई। हुआ यूं कि चाय बच्चे की सांस नली में अटक गई थी। सांस लेने में समस्या की शिकायत के साथ परिजन मासूम को लेकर अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया ही था कि उसकी जान चली गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, घटना इंदौर के सिमरोल के पास बाईग्राम की हैं। यहां डेढ़ साल के राज (पिता राजेश प्रजापति) को सांस लेने में समस्या हो रही थी। उसके मामा उसे महाराजा यशवंतराय चिकित्सा ले गये। वहां डॉक्टरों ने कुछ जांच के बाद इलाज शुरू किया। किंतु कुछ ही देर बाद उसे मृत घोषित कर दिया। कहा जा रहा है कि बच्चा अपनी मां के साथ नाना-नानी के यहां रहता था।

मामले पर पुलिस का कहना है कि राज की सांस नली में चाय अटक गई थी। उपचार शुरू होने के कुछ ही देर में राज की मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि लता ने अपने बेटे और बेटी के लिए चाय बनाई थी।

सुबह राज ने चाय पी तो उसे खांसी आई। इसके बाद उसकी सांस बंद हो गई। उसे घबराहट हुई। मां ने छाती की मालिश की। फिर सिमरोल के अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने बच्चे को इंदौर ले जाने को कहा। तब परिजन उसे लेकर एमवाय अस्पताल गए। जहां उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Dhirendra Shastri On Gyanvapi Campus: ज्ञानवापी मसले पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने दी अपनी प्रतिक्रिया, कहा- शिवमंदिर…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें