1040505 dawood ibrahim e1652079533372

Dawood Ibrahim: यहां है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम…! ईडी की पूछताछ में भांजे ने किया बड़ा खुलासा

Dawood Ibrahim: ईडी की पूछताछ में दाऊद इब्राहिम के भांजे ने बताया कि वे पाकिस्तान के कराची में हैं

नई दिल्ली, 24 मईः Dawood Ibrahim: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम को लेकर उसके भांजे अली शाह पारकर ने बड़ा दावा किया है। अली शाह ने ईडी द्वारा की गई पूछताछ में कहा कि दाऊद पाकिस्तान के कराची में है। हमारा परिवार उसके संपर्क में नहीं है। उल्लेखनीय है कि ईडी दाऊद इब्राहिम से जुड़ी संपत्तियों की खरीद फरोख्त से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच व उससे संबंधित लोगों से पूछताछ कर रहा है।

अलीशाह ने ईडी को पूछताछ में और भी कई अहम जानकारी दी है। अलीशाह ने बताया कि उसका परिवार और वह दाऊद के संपर्क में नहीं है। दाऊद की पत्नी महजबीन त्योहारों के दौरान उसकी पत्नी और बहनों से संपर्क करती है। बता दें कि ईडी दाऊद इब्राहिम से जुड़ी संपत्तियों की खरीद फरोख्त से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच व उससे संबंधित लोगों से पूछताछ कर रहा है। इसी से जुड़े मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक भी जेल में हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Surat Trees fell: सूरत में तेज रफ्तार से चल रही हवाओं के कारण कई जगहों पर गिरे पेड़, पढ़ें पूरी खबर

Advertisement

दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) मुंबई बम धमाकों व कई आतंकी घटनाओं के सिलसिले में भारत की सुरक्षा एजेंसियों के लिए वांछित है। वह पिछले कई सालों से सामने नहीं आया है। उसके कभी दुबई में होने तो कभी कराची में होने के दावे किया जाते हैं। भारत में फैले उसके अवैध कारोबार पर पिछले सालों में लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। मुंबई में उसकी संपत्तियों को जब्त कर नीलाम किया जा चुका है। वह अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के मामलों में यूएन की आतंकी सूची में भी शामिल है। भारत ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा है।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.