Shaktikanta Das

Crude oil price: कच्चे तेल की कीमतों पर नजर रखने की जरुरतः आरबीआई गवर्नर

Crude oil price: कच्चे तेल की कीमतें एक वजह हैं जिससे मुद्रास्फीति के उपर जाने का जोखिम बन सकता है: आरबीआई गवर्नर

नई दिल्ली, 14 फरवरीः Crude oil price: भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिदांस दास ने बताया कि वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में उथल-पुथल के साथ जुड़े जोखिमों पर सावधान है। उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक एक विशेष रेंज को विचार में लेता है। जिसमें कच्चे तेल की कीमतों के जाने की उम्मीद है। इसके लिए वह उन सभी कारणों को देखता है, जिनकी संभावना है और जो आज की स्थिति में हो सकते है।

रिजर्व बैंक गवर्नर ने कहा कि महंगाई को लेकर रुक गिरावट के रास्ते पर है और केंद्रीय बैंक कीमतों में बढ़ोतरी को रोकने और आर्थिक ग्रेथ सुनिश्चित करने की जरुरत के बीच संतुलन बनाने की कोशिश जारी रहेगा।

क्या आपने यह पढ़ा….. PM in punjab: सुरक्षा में चूक के बाद प्रधानमंत्री की पंजाब में पहली रैली, चन्नी सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि कच्चे तेल की कीमतें एक वजह हैं। जिससे मुद्रास्फीति के उपर जाने का जोखिम बन सकता है। मूल्य स्थिरता निश्चित रुप से उनके दिमाग में है। इसका आशय मुद्रास्फीति के लक्ष्य पर टिके रहने से है। रिजर्व बैंक मुद्रास्फीति के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को जानता है और साथ ही उसे वृद्धि के उदेश्य की भी जानकारी है।

Hindi banner 02