Corona Vaccine e1623655653706

Corona vaccination: देश में 75 करोड़ से अधिक लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन, डब्ल्यूएचओ ने की तारीफ

Corona vaccination: भारत ने 13 दिन में ही 65 करोड़ से 75 करोड़ का आंकड़ा छुआ हैं

नई दिल्ली, 13 सितंबरः Corona vaccination: देश में कोरोना के खिलाफ चल रहा टीकाकरण अभियान काफी तेजी से आगे बढ़ रहा हैं। दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान ने सोमवार को एक और कीर्तिमान अपने नाम किया। देश में अब तक कुल टीकाकरण का आंकड़ा 75 करोड़ के पार पहुंच गया हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर ये जानकारी दी। मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर कहा बधाई हो भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ, सबका प्रयास के मंत्र के साथ विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान निरंतर नए आयाम गढ़ रहा हैं। आजादी का अमृत महोत्सव यानि आजादी के 75वें वर्ष में देश ने 75 करोड़ टीकाकरण के आंकड़े को पार कर लिया हैं।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा.. BOI salary account scheme: सरकारी कर्मचारियों के लिए बैंक ने पेश की यह खास स्कीम, फ्री में मिलेंगे 1 करोड़ तक बेनिफिट

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी भारत के टीकाकरण की रफ्तार की तारीफ की हैं। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि भारत ने 13 दिन में ही 65 करोड़ से 75 करोड़ का आंकड़ा छुआ हैं। भारत में शुरुआती 10 करोड़ डोज 85 दिन में लगे थे, इसलिए कोरोना टीकाकरण की मौजूदा रफ्तार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में यह अहम हैं।

Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.