corona patient

Corona Third wave: सितंबर में रोजाना आ सकते हैं 4 लाख कोविड-19 के केस; नीति आयोग ने दी चेतावनी

नई दिल्‍ली, 23 अगस्त: Corona Third wave: राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान(NIDM) ने प्रधानमंत्री कार्यालय को अपनी रिपोर्ट में अक्टूबर में कोरोना वायरस की तीसरी वेव के पीक की चेतावनी दी।

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 25,072 नए मामले आए जो कि 160 दिनों में सबसे कम हैं। रिकवरी रेट अब बढ़कर 97.63% हो गया है: स्वास्थ्य मंत्रालय

Corona Third wave: नीति आयोग ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी जारी की है. आयोग ने आशंका जताई है कि सितंबर में 4 से 5 लाख कोरोना केस रोजाना आ सकते हैं. हर 100 कोरोना मामलों में से 23 मामलों को अस्‍पताल में भर्ती कराने की व्‍यवस्‍‍था करनी पड़ सकती है. ऐसे में पहले से ही दो लाख आईसीयू बैड्स तैयार रखने की जरूरत है. 

द इंडियन एक्‍सप्रेस की ए‍क रिपोर्ट के अनुसार, नीति आयोग ने कोरोना की दूसरी लहर के बाद बड़ी संख्या में अस्पताल में कोविड बेड अलग रखने की सिफारिश की है. आयोग का कहना है कि (Corona Third wave) खराब हालात से निपटने के लिए पहले से तैयार रहना होगा. सितंबर तक दो लाख आईसीयू बेड तैयार किए जाने चाहिए.

WR record business: पश्चिम रेलवे ने प्रारम्भिक राजस्व में 5000 करोड़ रु. का माइल स्टोन किया पार

नीति आयोग ने इससे पहले सितंबर 2020 में भी कोरोना की दूसरी लहर का अनुमान लगाया था. तब नीति आयोग ने 100 संक्रमितों में से गंभीर कोविड लक्षणों वाले लगभग 20 मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता बताई गई थी. लेकिन इस बार अनुमान पिछली बार से अधिक है.

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान(NIDM) ने प्रधानमंत्री कार्यालय को अपनी रिपोर्ट में अक्टूबर में कोरोना वायरस की तीसरी वेव के पीक की चेतावनी दी।

Whatsapp Join Banner Eng