Cm Arvind Kejriwal statement

Change in Delhi Govt: दिल्ली सरकार में हुआ बदलाव, आतिशी मार्लेना को मिली बड़ी जिम्मेदारी…

  • दिल्ली सेवा बिल के पास होने के महज 24 घंटे के बाद यह बदलाव देखा गया

Change in Delhi Govt: आतिशी मार्लेना को अब सर्विस एवं विजिलेंस विभाग की जिम्मेदारी सौंप दी गई हैं

नई दिल्ली, 08 अगस्तः Change in Delhi Govt: राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल पास होने के एक दिन बाद ही केजरीवाल सरकार ने बड़ा कदम उठाया हैं। दरअसल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्रिमंडल में बदलाव किया हैं। इसके तहत आतिशी मार्लेना को अब सर्विस एवं विजिलेंस विभाग की जिम्मेदारी सौंप दी गई हैं। मालूम हो कि, अभी तक यह जिम्मेदारी सौरभ भारद्वाज के पास थी।

इस बदलाव के साथ ही आतिशी के पास कई विभाग हो गए। आतिशी पहले से ही वित्त, रेवेन्यू एजुकेशन विभाग संभाल रही थी। उनके पास अब 14 विभाग हो गए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि दिल्ली सेवा बिल के पास होने के महज 24 घंटे के बाद यह बदलाव देखा गया।

बता दें कि दिल्ली सेवा बिल लोकसभा में पहले ही पास हो गया था। इसके बाद जबरदस्त हंगामे के बाद कल इसे राज्यसभा में भी पारित कर दिया हैं। राज्यसभा में वोटिंग के दौरान बिल के पक्ष में 131 और विपक्ष में 102 वोट पड़े। इस बिल के पास होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने इसे भारत के इतिहास का काला दिन बाता था। केजरीवाल ने कहा था कि 75 साल बाद मोदी जी ने आजादी छीन ली। दिल्ली के लोगों के वोट की कोई कीमत नहीं बची।

क्या आपने यह पढ़ा…. Economic Development Scheme: गुजरात सरकार की ‘आर्थिक उत्कर्ष’ योजनाओं के माध्यम से आदिवासी हुए लाभान्वित

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें