INS Ranvir

Blast INS Ranveer: मुंबई में आईएनएस रणवीर में धमाका, 3 नौसैनिकों की हुई मौत, कई घायल

Blast INS Ranveer: विस्फोट के तुरंत बाद जहाज के चालक दल ने स्थिति को काबू में कर लिया

मुंबई, 19 जनवरीः Blast INS Ranveer: मुंबई के नेवल डॉकयार्ड में कल बीती रात एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हो गई। यहां आईएनएस रणवीर के एक आंतरिक कंपार्टमेंट में विस्फोट हो गया। इस धमाके में तीन नौसैनिकों की मौत हो गई है वहीं 10 से अधिक सैनिक घायल बताए जा रहे हैं। विस्फोट के तुरंत बाद जहाज के चालक दल ने स्थिति को काबू में कर लिया। घटना में घायल जवानों का नौसेना के अस्पताल में इलाज चल रहा हैं।

जानकारी के अनुसार धमाके में घायल हुए तीन नौसैनिकों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। शहीद हुए नौसेना कर्मियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई हैं। वहीं धमाका किस वजह से हुआ इसे लेकर नौसैना की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई हैं। धमाके की जांच के लिए भारतीय नौसेना ने एक कमिटी बैठा दी हैं जो इसकी जांच करेगी कि धमाका हुआ कैसे।

क्या आपने यह पढ़ा….. Gujarat corona new cases: गुजरात में कोरोेना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, नए 17,119 मामले दर्ज, 10 मरीजों की मौत

Advertisement

बता दें कि आईएनएस रणवीर 28 अक्टूबर 1986 को भारतीय नौसेना में शामिल किया गया था। पांच पाजपूत श्रेणी के विध्वसंकों में से ये चौथा है, जिसे 310 नाविकों का एक दल संचालित करता हैं। ये हथियारों और सेंसर से लैस हैं। इसमें हवा से सतह और सतह से सतह मार करने वाली मिसाइल हैं। वहीं इसमें मिसाइल रोधी बंदूके और पनडुब्बी रोधी रॉकेट लॉन्चर भी हैं।

Hindi banner 02