JP Nadda

BJP new parliamentary board: भाजपा ने नए बीजेपी संसदीय बोर्ड-केंद्रीय चुनाव समिति का किया गठन, पढ़ें पूरी खबर

BJP new parliamentary board: संसदीय बोर्ड से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को हटा दिया गया

नई दिल्ली, 17 अगस्तः BJP new parliamentary board: भाजपा ने अपने नए बीजेपी संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति का गठन किया है। पार्टी के अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने आज इसकी घोषणा की। बड़ी खबर ये है कि संसदीय बोर्ड से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को हटा दिया गया है। इस बार बीजेपी ने बोर्ड में कई नए चेहरों को जगह दी है। जिसमें बी एस येदियुरप्पा, सर्वानंद सोनोवाल और के लक्ष्मण को शामिल किया गया है।

पार्टी के एक वक्तव्य में कहा गया है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पार्टी की केंद्रीय संसदीय बोर्ड का गठन किया है। इनमें जेपी नड्डा अध्यक्ष होंगे जबकि अन्य सदस्यों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदयुरप्पा, असम के पूर्व सीएम सर्वानंद सोनोवाल, के लक्ष्मण, इकबाल सिंह लालपुरा, सुधा यादव, सत्यनारायण जटिया और बीएल संतोष शामिल हैं। बीएल संतोष केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सचिव होंगे।

भारतीय जनता पार्टी में नीति निर्धारण संबंधी सबसे प्रमुख और शक्तिशाली इकाई है संसदीय बोर्ड। संसदीय बोर्ड के अलावा बीजेपी ने नई केंद्रीय चुनाव समिति का भी गठन किया है। इसमें शाहनवाज हुसैन का नाम नहीं है। चुनाव समिति में कुल 15 लोगों को जगह मिली है। इनमें पीएम मोदी, अमित शाह के अलावा देवेंद्र फडणवीस को शामिल किया गया है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को भी केंद्रीय चुनाव समिति में शामिल किया गया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. World highest paid head of state: जानें कौन है दुनिया के सबसे ज्यादा सैलरी लेने वाले राष्ट्रप्रमुख, पढ़ें…

Hindi banner 02