Bhagwant mann

Bhagwant mann will oath of punjab CM: पंजाब को मिलेगा नया मुख्यमंत्री, भगवंत मान आज लेंगे शपथ

Bhagwant mann will oath of punjab CM: भगवंत मान ने शपथ ग्रहण के लिए होशियारपुर जिले में पैतृक गांव खटकड़कलां को चुना, 12.30 बजे लेंगे शपथ

नई दिल्ली, 16 मार्चः Bhagwant mann will oath of punjab CM: पंजाब में आम आदमी पार्टी ने शानदार जीत हासिल की हैं। इस बीच पार्टी के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान आज मुख्यमंत्री पद की शपथ (Bhagwant mann will oath of punjab CM) लेंगे। भगवंत मान ने इस शपथ ग्रहण के लिए होशियारपुर जिले में पैतृक गांव खटकड़कलां को चुना हैं। आज दोपहर 12.30 बजे भगवंत मान मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस कार्यक्रम (Bhagwant mann will oath of punjab CM) में पूरे पंजाब से तीन लाख लोगों के जुटने का दावा किया जा रहा हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Side effects of salt: खाने में अधिक नमक के सेवन से सेहत को होंगे यह 4 बड़े नुकसान, आज से ही हो जाएं सावधान

शपथ ग्रहण समारोह के लिए 40 एकड़ जमीन पर तैयार किया गया बड़ा पंडाल

जानकारी के अनुसार पंजाब में पहली बार सरकार बनाने जा रही आम आदमी पार्टी ने शपथ ग्रहण (Bhagwant mann will oath of punjab CM) समारोह के लिए 40 एकड़ जमीन पर बड़ा पंडाल तैयार किया हैं। इस पंडाल के अंदर 50 हजार से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था हैं। खबरों के मुताबिक, भगत सिंह मेमोरियल के सामने तीन बड़े स्टेज बनाए गए हैं।

मुख्य स्टेज पर शपथ ग्रहण (Bhagwant mann will oath of punjab CM) होगा, दूसरे पर नवनिर्वाचित विधायक बैठें और तीसरे पर अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के अन्य बड़े नेता। इस शपथ ग्रहण में कोई उपद्रव ना हो इसलिए चप्पे-चप्पे पर पंजाब पुलिस के 10 हजार जवानों को तैनात किया गया हैं। कार्यक्रम में हेलीपैड और 25 हजार गाड़ियों की पार्किंग का भी इंतजाम किया गया हैं।

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ी जीत मिली हैं। पार्टी ने 117 विधानसभा सीटों में से 92 सीटों पर शानदार जीत हासिल की हैं। वहीं कांग्रेस को केवल 15 सीटें ही मिली हैं। इस चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह, पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, प्रकाश सिंह बादल, नवजोत सिंह सिद्धू समेत कई दिग्गजों की हार हुई हैं।

Hindi banner 02