Assam-Mizoram Border: असम-मिजोरम सीमा पर 6 पुलिस कर्मियों की मौत के बाद तनाव की स्थिति, गृहमंत्री ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात

Assam-Mizoram Border: मिजोरम से लगती सीमा पर हुई हिंसा में असम पुलिस के 6 कर्मियों की मौत हो गई है

नई दिल्ली, 27 जुलाईः Assam-Mizoram Border: मिजोरम से लगती सीमा पर हुई हिंसा में असम पुलिस के 6 कर्मियों की मौत हो गई है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत विस्वा सरमा ने यह जानकारी दी है। केन्द्रीय गृहमंत्री ने इस मामले पर मिजोरम और असम दोनों राज्य के मुख्यमंत्री से बात कर हालात का जायजा लिया। दरअसल असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद का मुद्द पिछले कई समय से चल रहा है। लेकिन सोमवार को यह हिंसा में बदल गया।

Assam-Mizoram Border: इस दौरान दोनों राज्यों की पुलिस और नागरिकों के बीच जोरदार घर्षण हुआ। कछार जिले में सीमा के पास हुई फायरिंग में असम पुलिस के छह पुलिस कर्मियों की मौत हो गई। जबकि 50 से अधिक पुलिस कर्मी घायल हो गये। फिलहाल सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है।
उधर घटना के देश के गृहमंत्री ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात की।

क्या आपने यह पढ़ा.. Hariprasad swami: अक्षरधाम के निवासी बने सोखड़ा के संत हरिप्रसाद स्वामी, भक्तों में मातम

उन्होंने सीमा पर शांति बनाये रखने के लिए दोनों मुख्यमंत्रियों को कड़े कदम उठाने के निर्देश भी दिये है। बता दें कि असम की बराक घाटी के जिले कछार, करीमगंज और हाईलाकांडी की 164 किलोमीटर लंबी सीमा मिजोरम के तीन जिलों आइजोल, कोलासीब और मामित के साथ लगती है। जमीन विवाद के बाद अगस्त 2020 और इस वर्ष फरवरी में सीमा पर संघर्ष हुए।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें