Air Force Station Chandinagar

Air Force Parade: एयरफोर्स स्टेशन चांदीनगर के गरुड़ रेजिमेंटल ट्रेनिंग सेंटर में मरून बेरेट सेरिमोनियल परेड

Air Force Parade: मुख्य अतिथि ने मेधावी प्रशिक्षुओं को प्रतिष्ठित ट्रॉफी से सम्मानित किया और सफल गरुड़ प्रशिक्षुओं को मरून बेरेट, गरुड़ प्रोफिशिएंसी बैज और स्पेशल फोर्सेज टैब प्रदान किए

नई दिल्ली, 18 जुलाईः Air Force Parade: वायु सेना के स्पेशल फोर्सेज के 69 योद्धाओं (गरुड़) के प्रशिक्षण के सफल समापन के उपलक्ष्य में दिनांक 17 जुलाई 2021 को गरुड़ रेजिमेंटल प्रशिक्षण केंद्र, वायु सेना स्टेशन चांदीनगर में एक प्रभावशाली मरून बेरेट सेरिमोनियल परेड (एमबीसीपी) का आयोजन किया गया। एयर कमोडोर के खजूरिया वीएसएम, एयर कमोडोर ऑपरेशंस (ऑफेंसिव) ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में पासिंग आउट परेड की समीक्षा की।

Air Force Parade: मुख्य अतिथि ने मेधावी प्रशिक्षुओं को प्रतिष्ठित ट्रॉफी से सम्मानित किया और सफल गरुड़ प्रशिक्षुओं को मरून बेरेट, गरुड़ प्रोफिशिएंसी बैज और स्पेशल फोर्सेज टैब प्रदान किए। एलएसी अखोका मुइवा को सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर ट्रॉफी प्रदान की गई।

युवा गरुड़ कमांडोज को दिए अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने प्रशिक्षुओं के लिए उच्च स्तर की व्यावसायिकता बनाए रखने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने प्रशिक्षण कर्मचारियों को उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई दी और उन्हें अपनी पताका का उच्च स्तर बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

देश-दुनिया की खबर अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

परेड के दौरान गरुड़ कमांडोज ने कॉम्बैट फायरिंग स्किल, होस्टेज रेस्क्यू फायरिंग ड्रिल, असॉल्ट एक्सप्लोसिव्स, ऑब्स्टेकल क्रासिंग ड्रिल, वॉल क्लाइंबिंग/स्लिदरिंग/रैपलिंग स्किल्स तथा मिलिट्री मार्शल आर्ट्स जैसे विभिन्न कौशलों प्रदर्शित किए।

मरून बेरेट सेरिमोनियल परेड गरुड़ कमांडोज के लिए गर्व और उपलब्धि का एक पल है जो युवा स्पेशल फोर्सेज ऑपरेटर्स के रूप में उनके रूपांतरण हेतु प्रदान प्रशिक्षण की परिणति को द्दोतक हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Platform Ticket: भावनगर मंडल पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पुनः प्रारंभ