Agniveers

Agneepath recruitment scheme: अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर नौसेना ने किया यह बड़ा ऐलान…! पढ़ें पूरी खबर

Agneepath recruitment scheme: अग्निपथ योजना भर्ती के लिए 20 प्रतिशत महिलाएं उम्मीदवार होंगी

नई दिल्ली, 05 जुलाईः Agneepath recruitment scheme: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के लिए नौसेना ने बड़ा ऐलान किया हैं। दरअसल अग्निपथ योजना भर्ती के लिए 20 प्रतिशत महिलाएं उम्मीदवार होंगी। इन महिलाओं से ही अग्निवीरों के पहले बैच का गठन होगा। उन्हें भारतीय नौसेना के विभिन्न हिस्सों और शाखाओं में भेजा जाएगा। नौसेना के एक अधिकारी द्वारा यह जानकारी दी हैं।

मालूम हो कि अग्निपथ योजना की घोषणा पिछले महीने जून में की गई थी। इस योजना के माध्यम से चार साल के लिए थल सेना, वायु सेना और नौसेना में नियुक्तियां की जाएंगी। अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर लड़कियों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा हैं। योजना की शुरुआत होने के बाद से अब तक लड़कियों के 10 हजार से अधिक आवेदन आ चुके हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Asaduddin owaisi targets pm modi: ….अगर ऐसा ना होता तो आज 40 रुपये लीटर मिलता पेट्रोल, असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

खास बात यह है कि नौसेना में पहली बार नौसैनिक के रूप में महिलाओं की भर्ती होने जा रही हैं। इम महिला नौसैनिकों को युद्धपोतों पर भी तैनात किया जाएगा। नौसेना 15 जुलाई से लेकर 30 जुलाई तक भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदनों पर ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू करेगी। इस साल नौसेना में करीब तीन हजार महिला नौसैनिकों की भर्ती होगी। हालांकि महिला अग्निवीरों की संख्या कितनी होगी, अभी इस बारे में अंतिम रूप से कुछ कहीं नहीं गया हैं।

Hindi banner 02