Congress gaurav Yatra

Aazadi gaurav yatra: साबरमती आश्रम से कांग्रेस की “आज़ादी गौरव यात्रा” की शुरूआत

Aazadi gaurav yatra: गांधी आश्रम से दिल्ली राजघाट यानी 1175 किमी यात्रा

रिपोर्ट: राम मणि पाण्डेय
अहमदाबाद, 06 अप्रैल:
कांग्रेस ने स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष में “आज़ादी गौरव यात्रा” (Aazadi gaurav yatra) का आयोजन किया है। यात्रा साबरमती आश्रम से शुरू हुई है। जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए हैं। सफेद कपड़े पहने और हाथ में तिरंगा लिए यात्रा शुरु हुई। कांग्रेस की इस यात्रा के जरिए लोगों तक पहुंचने की कोशिश है।

कांग्रेस स्वतंत्रता का 75वां वर्ष मना रही है। यात्रा दो अलग-अलग जगहों से शुरू हुई है। यात्रा अहमदाबाद के गांधी आश्रम से शुरू हो गई है। कांग्रेस सेवा दल की टीम अहमदाबाद गांधी आश्रम से दिल्ली राजघाट यानी 1175 किमी के रास्ते पर है। इसमें महिलाए भी शामिल है। इस संबंध में कांग्रेस के लालजीभाई देसाई ने कहा कि 75 साल बाद इस देश में एक और युद्ध लड़ने की जरूरत महसूस हो रही है।

यह भी पढ़ें:Western Railway will add additional coaches: यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे 42 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाएगी

यात्रा अहमदाबाद साबरमती आश्रम से दिल्ली राजघाट तक होगी। 58 दिनों में कुल 1171 किलोमीटर का सफर तय किया जाएगा। गुजरात में यह यात्रा 10 दिनों तक अलग-अलग जिलों से होकर गुजरेगी। कांग्रेस सीधे तौर पर कुल 3 लाख लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। हर गांव से खाना, पानी और मिट्टी ली जाएगी।

इस पानी और मिट्टी से राजघाट पर वृक्षारोपण किया जाएगा। 75 यात्री की यात्रा सतत जारी रहेगी। वे आजादी के लिए कुर्बानी की बात लोगों के बीच ले जाएंगे। वह लोगों को कांग्रेस द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी भी देंगे।

Hindi banner 02