arvind trivedi image

Arvind trivedi (lankesh) dies: रामायण के रावण अरविंद त्रिवेदी का हुआ निधन

Arvind trivedi (lankesh) dies: वे लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे

मनोरंजन डेस्क, 06 अक्टूबरः Arvind trivedi (lankesh) dies: लोकप्रिय धारावाहिक रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का मंगलवार रात मुंबई के कान्दिवली स्थित घर पर निधन हो गया। अभिनेता की मौत की पुष्टि उनके करीबी रिश्तेदार ने की हैं। उनका निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ। अरविंद त्रिवेदी 83 साल के थे। वे लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे।

Arvind trivedi (lankesh) dies: अभिनेता के भतीजे ने उनके निधन के खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि मंगलवार रात करीब 10 बजे उनका निधन हो गया। उन्होंने बताया कि चाचाजी पिछले कुछ सालों से लगातार बीमार चल रहे थे। पिछले तीन साल से उनकी तबीयत कुछ ज्यादा ही खराब रहने लगी थी। मंगलवार की रात उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्होंने अपने घर में ही दम तोड़ दिया।

क्या आपने यह पढ़ा… T-20 world cup: इंग्लैंड को लगा करारा झटका, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले यह खिलाड़ी हुआ बाहर

Advertisement

बता दें कि अरविंद त्रिवेदी का जन्म आठ नवंबर 1938 में मध्यप्रदेश के उज्जैन में हुआ था। उनका शुरूआती करियर गुजराती रंगमंच से शुरू हुआ। उनके भाई उपेंद्र त्रिवेदी गुजराती सिनेमा के चर्चित नाम रहे हैं और गुजराती फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं।

रामायण से घर-घर में पहचान बनाने वाले लंकेश यानी अरविंद त्रिवेदी ने लगभग 300 हिंदी और गुजराती फिल्मों में अभिनय किया था। 1991 में अरविंद त्रिवेदी भाजपा के सदस्य के रूप में साबरकांठा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गए और 1996 तक इस पद पर रहे।

Whatsapp Join Banner Eng