Morbi Bridge

Morbi bridge accident update: मोरबी पुल हादसे में हुआ बड़ा खुलासा, जानकर नहीं होगा विश्वास…!

Morbi bridge accident update: पानी में गिरे ब्रिज के 49 में से 22 केबल में जंग लगी हुई थी: एसआईटी की रिपोर्ट

अहमदाबाद, 20 फरवरीः Morbi bridge accident update: मोरबी पुल हादसे में बड़ा खुलासा हुआ हैं। दरअसल हादसे की जांच में जुटी एसआईटी की रिपोर्ट में सामने आया है कि पानी में गिरे ब्रिज के 49 में से 22 केबल में जंग लगी हुई थी। साथ ही साथ इस रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा लगता है कि ब्रिज गिरने से पहले ही तार टूट गए थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मरम्मत कार्य शुरू करने से पहले पुल के मेन केबल और वर्टिकल सस्पेंडर्स की उचित जांच नहीं की गई थी। मरम्मत कार्य के दौरान, पुराने सस्पेंडर्स को नए सस्पेंडर्स के साथ वेल्ड किया गया था। कहा जा रहा है कि पुल के रखरखाव की जिम्मेदारी जिस कंपनी को सौंपा गया था उसने गैर सक्षम लोगों को आउटसोर्स किया था।

मालूम हो कि मोरबी की मच्छू नदी में पुल के गिरने से 134 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं इस मामले में जनवरी 2023 के दौरान 1,262 पेज की चार्जशीट दायर की गई थी। जिसमें ओरेवा ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर जयसुख पटेल को बतौर आरोपी शामिल किया गया था। चार्जशीट दायर होने के बाद जयसुख पटेल ने मोरबी में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Gautam Adani property: अमीरों की लिस्ट में नीचे खिसके गौतम अडानी, जानें अब कितनी है संपत्ति….

Hindi banner 02