Delhi MCD Election Candidate

Delhi MCD election result: दिल्ली एमसीडी चुनाव में बॉबी किन्नर ने रचा इतिहास, पढ़ें…

  • एमसीडी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई ट्रांसजेंडर जीतकर आया हो

Delhi MCD election result: दिल्ली एमसीडी चुनाव में सुल्तानपुरी ए सीट से पहली बार एक ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बाॅबी किन्नर ने जीत दर्ज की

नई दिल्ली, 07 दिसंबरः Delhi MCD election result: दिल्ली नगर निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की हैं। अब तक 250 में से 232 सीटों पर आए नतीजों में आप ने 126 बैठकों पर जीत हासिल की हैं। अर्थात् बहुमत का आंकड़ा बहुत आसानी से पार हो गया हैं। जबकि भाजपा ने 97 और कांग्रेस ने 7 सीटों पर जीत हासिल की हैं। वहीं 3 सीट अन्य के खाते में गई हैं।

ट्रांसजेंडर बॉबी किन्नर ने जीत दर्ज रचा इतिहास….

दिल्ली एमसीडी चुनाव में सुल्तानपुरी ए सीट से पहली बार एक ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बाॅबी किन्नर ने जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही बाॅबी किन्नर या बाॅबी डाॅर्लिंग एमसीडी की पहली ट्रांसजेंडर मेंबर बन गयी हैं। एमसीडी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई ट्रांसजेंडर जीतकर आया हो। आप ने भी पहली बार एमसीडी चुनाव में किसी ट्रांसजेंडर को मैदान में उतारा था।

2017 में भी लड़ा था चुनाव

बता दें कि बाॅबी किन्नर ने इससे पहले भी एमसीडी चुनाव में अपना भाग्य आजमाया था। बाॅबी ने 2017 के चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था, लेकिन उस वक्त उन्हें जीत हासिल नहीं हुई थी। इस बार के चुनाव में बाॅबी डाॅर्लिंग को आम आदमी पार्टी ने मैदान में उतारा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Train route changed News: अहमदाबाद-कोलकाता एक्सप्रेस ट्रेन परिवर्तित मार्ग से चलेगी, जानिए…

Hindi banner 02