wifi

Delhi free wi-fi: दिल्ली में जारी रहेगी फ्री वाई-फाई सुविधा, 15 जीबी डाटा हर महीने मुफ्त केजरीवाल सरकार ने दी मंजूरी

Delhi free wi-fi: दिल्ली कैबिनेट ने मंगलवार को दिल्ली में फ्री वाई फाई सुविधा को जारी रखने पर मुहर लगाई

  • Delhi free wi-fi: दिल्ली के 10561 स्थानों पर केजरीवाल सरकार अभी तक लगा चुकी है हॉटस्पॉट
  • दिल्ली दुनिया का पहला शहर है जहां सरकार की तरफ से पूरे शहर के लिए फ्री वाई-फाई की सुविधा दी गई है

नई दिल्ली, 03 अगस्त: Delhi free wi-fi: दिल्ली में फ्री वाई-फाई सुविधा जारी रहेगी। केजरीवाल सरकार की तरफ से मंजूरी दे दी गई है। दिल्ली कैबिनेट ने मंगलवार को दिल्ली में फ्री वाई फाई सुविधा को जारी रखने पर मुहर लगाई है। दिल्ली के 10561 स्थानों पर केजरीवाल सरकार अभी तक हॉटस्पॉट लगा चुकी है। दिल्ली दुनिया का पहला शहर है जहां सरकार की तरफ से पूरे शहर के लिए फ्री वाई-फाई की सुविधा दी गई है।

देश की राष्ट्रीय राजधानी में केजरीवाल सरकार की तरफ से लोगों को दी जा रही फ्री वाई-फाई की सुविधा जारी रहेगी। केजरीवाल सरकार की कैबिनेट ने मंगलवार को इसकी मंजूरी दे दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने दिसंबर 2019 में आईटीओ बस स्टॉप से फ्री वाईफाई योजना की शुरुआत की थी। दिल्ली दुनिया का पहला शहर है जहां सरकार की तरफ से पूरे शहर के लिए फ्री वाई-फाई की सुविधा दी गई।

यह भी पढ़ें…..Delhi MLA salary: दिल्ली कैबिनेट ने दिल्ली के विधायकों के वेतन वृद्धि को दी मंजूरी; विधायकों को मिलेंगे 30 हजार रुपए वेतन

दिल्ली में 10561 स्थानों पर फ्री वाई-फाई हॉटस्पॉट

केजरीवाल सरकार ने पूरी दिल्ली में मुफ्त वाईफाई सुविधा देने के लिए 11 हजार हॉटस्पॉट लगाने लक्ष्य निर्धारित किया था। दिल्ली में अभी तक 10561 स्थानों पर फ्री वाई-फाई के हॉटस्पॉट लगाए जा चुके हैं। इनमें से 2208 हॉटस्पॉट बस स्टॉप पर लगाए गए हैं। जबकि 8353 अन्य जगहों पर लगाए गए हैं। लोगों को प्रति 500 मीटर की दूरी पर फ्री वाईफाई की सुविधा मिल रही है। अब 21 लाख से अधिक लोग एक साथ फ्री वाईफाई का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

15 जीबी डाटा हर महीने मुफ्त

हॉट स्पॉट्स को लगने के बाद दिल्ली में 500 मीटर पर लोगों को एक वाई फाई मिल रहा है। प्रत्येक हॉटस्पॉट की 100 मीटर रेडियस की रेंज है। हर व्यक्ति को 15 जीबी डाटा हर महीने मुफ्त में दिया जा रहा है। प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा मुफ्त में दिया जा रहा है। औसतन 100 से 200 एमबीपीएस की स्पीड मिल रही है।