Gati Shakti University

Gati Shakti University: गति शक्ति विश्वविद्यालय ने विमानन क्षेत्र के लिए “सुरक्षा प्रबंधन प्रणाली” पर कार्यकारी प्रशिक्षण का आयोजन किया

Gati Shakti University: कामकाजी पेशेवरों के लिए 5 अगस्त से 7 अगस्त तक चलने वाला यह तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम “सुरक्षा प्रबंधन प्रणाली” पर केंद्रित होगा।

google news hindi

दिल्ली, 06 अगस्त: Gati Shakti University: गति शक्ति विश्वविद्यालय (जीएसवी) ने कल से नई दिल्ली के परिवहन अनुसंधान एवं प्रबंधन केंद्र (सीटीआरएएम) में विमानन क्षेत्र के लिए अपना पहला कार्यकारी प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया। कामकाजी पेशेवरों के लिए 5 अगस्त से 7 अगस्त तक चलने वाला यह तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम “सुरक्षा प्रबंधन प्रणाली” पर केंद्रित होगा। यह कार्यक्रम एयरबस के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम को बहुत उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिसमें इंडिगो, विस्तारा जैसी प्रमुख एयरलाइनों के साथ-साथ एयरबस और नागर विमानन मंत्रालय के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया है। उल्लेखनीय है कि इस पाठ्यक्रम में नेपाल और भूटान से चार प्रतिभागियों सहित अंतर्राष्ट्रीय पेशेवर भी भाग ले रहे हैं। इस कार्यक्रम के प्रशिक्षक उद्योग जगत के अग्रणी विशेषज्ञ हैं।

यह भी पढ़ें:- Bangladeshi Students: बांग्लादेशी छात्रों के लिए बीएचयू प्रशासन ने दी बड़ी रियायत

पाठ्यक्रम का शुभारंभ, नागर विमानन मंत्रालय के विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो के महानिदेशक ग्रुप कैप्टन जीवीजी युगांधर और एयर इंडिया उड्डयन अकादमी के निदेशक सुनील भास्करन ने गति शक्ति विश्वविद्यालय (जीएसवी) के कुलपति प्रो. मनोज चौधरी और डीन (कार्यकारी शिक्षा) प्रो. प्रदीप गर्ग की उपस्थिति में किया।

Rakhi Sale 2024 ads

यह ध्यान देने योग्य है कि गति शक्ति विश्वविद्यालय (रेल मंत्रालय के अंतर्गत संचालित एक केंद्रीय विश्वविद्यालय) ने पूरे परिवहन और लॉजिस्टिक्स क्षेत्र को शामिल करने के लिए हाल ही में भारत में एयरोस्पेस शिक्षा, प्रशिक्षण और अनुसंधान को प्रोत्साहन देने के लिए एयरबस के साथ साझेदारी की घोषणा की है।

“उद्योग-संचालित” दृष्टिकोण में काम करते हुए, गति शक्ति विश्वविद्यालय (जीएसवी) पहले से ही रेलवे, पत्तन और पोत परिवहन तथा मेट्रो रेल प्रौद्योगिकी जैसे विभिन्न परिवहन और लॉजिस्टिक्स क्षेत्रों के लिए नियमित शिक्षा (स्नातक/स्नातकोत्तर/ डॉक्टरेट स्तर) और कार्यकारी शिक्षा कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। गति शक्ति विश्वविद्यालय (जीएसवी) ने इस शैक्षणिक वर्ष से विमानन इंजीनियरिंग में बी.टेक पाठ्यक्रम भी शुरू किया है।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें