Ukraine Russia war

Ukraine-Russia war Day 10 update: जारी युद्ध के बीच यूक्रेन का बड़ा दावा, कहा- रूस के 269 टैंक कर दिए तबाह, जानिए अन्य अपडेट्स

Ukraine-Russia war Day 10 update: यूक्रेन के सशस्त्र बलों ने दावा किया है कि उन्होंने अब तक रूस के 10 हजार ट्रूपर्स, 39 प्लेन, 40 हेलीकॉप्टर, 269 टैकों को तबाह कर दिया

नई दिल्ली, 05 मार्चः Ukraine-Russia war Day 10 update: यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध का आज दसवां दिन हैं। रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा जमाने के लिए हरएक प्रयास कर रही हैं। इस बीच खबरें है कि कीव कूच कर रही रूस की सेना अपने रास्ते में आने वाली हर एक रूकावट का जवाब हवाई हमले से दे रही हैं। रूसी सेना द्वारा ओडेसा, इरपिन से लेकर राजधानी कीव के पास स्थित मरखलेवका में हमले किए गए हैं। अलग-अलग जगह हुई इन हमलों में कई लोगों की मौत भी हुई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा……. Gangubai kathiawadi movie earning: 100 करोड़ी क्लब में शामिल हुई फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी

दूसरी ओर यूक्रेन में फंसे लोगों को निकालने के लिए रूस ने संघर्ष विराम की घोषणा की है। वहीं यूक्रेन के सशस्त्र बलों ने दावा किया है कि उन्होंने अब तक रूस के 10 हजार ट्रूपर्स, 39 प्लेन, 40 हेलीकॉप्टर, 269 टैकों को तबाह कर दिया हैं। यूक्रेनी सैनिकों ने रूस को जवाब देते हुए आज (शनिवार) तक यह कार्यवाही की हैं।

आइए रूस-यूक्रेन युद्ध के अन्य अपडेट्स (Ukraine-Russia war Day 10 update) के बारे में जानें…….

ब्रिटेन ने अपने नागरिकों से दी रूस छोड़ने की सलाह

रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग के बीच अब ब्रिटेन ने अपने नागरिकों को रूस छोड़ने की सलाह दी है। ब्रिटिश सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यदि रूस में आपकी मौजूदगी जरूरी न हो तो कमर्शियल रूट्स के जरिए रूस छोड़ दें।

रूस का आरोप- आम नागरिकों को ह्यूमन शील्ड की तरह इस्तेमाल कर रहा यूक्रेन

रूस ने यूक्रेन पर फिर से आरोप लगाया है कि वे आम नागरिकों का ह्यूमन शील्ड की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने ये दावा किया है।

कीव के मरखलेवका गांव पर रूसी सेना का हवाई हमला, 6 की मौत

रूस के सैनिक यूक्रेन पर घातक हमले कर रहे हैं। आज राजधानी कीव के पास मरखलेवका गांव पर रूसी सेना ने हवाई हमला किया। यूक्रेनी की मीडिया के मुताबिक इस हमले में एक बच्चे समेत 6 लोगों की मौत हो गई।

यूक्रेन से भारतीय छात्रों को निकालने को रूस तैयार 

हाल ही में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात की थी। उन्होंने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को रूस के रास्ते रेस्क्यू करने पर चर्चा की थी। इस बारे में अब रूस के राजदूत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बताया है कि वह यूक्रेन से भारतीय छात्रों और अन्य विदेशी नागरिकों को निकालने के लिए तैयार है।

Hindi banner 02