Russia Ukraine

Ukraine Army: यूक्रेन की सेना ने रूसी सीमा में घुसकर पलटवार किया

Ukraine Army: तेल डिपो पर की एयरस्ट्राइक, जंग का 37वां दिन

अहमदाबाद, 01 अप्रैल: Ukraine Army: यूक्रेनी सेना ने युद्ध के 34वें द‍िन रूसी सेना पर बड़ा पलटवार क‍िया है। यूक्रेन की सेना ने पहली बार रूसी इलाके में घुसकर एक रूसी सैन्य शिविर में बड़ा विस्फोट कर द‍िया ज‍िसमें चार लोग घायल हो गए। खबर के अनुसार, रूस के इलाके में बड़े पैमाने पर विस्फोट हुआ जिसमें 4 लोग घायल हो गए हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि यूक्रेनी सेना द्वारा सीमा पर पहला गंभीर हमला है। मंगलवार देर रात सीमा पार एक रूसी सैन्य शिविर में एक बड़े विस्फोट के पीछे यूक्रेनी सेना को माना जाता है।

शहर के गवर्नर ने बताया कि, तेल डिपो पर यूक्रेन के हेलीकॉप्टरों द्वारा हमला किया गया। रूसी मीडिया की ओर से इस हमले के वीडियो और फोटो भी जारी किए गए, जिसमें तेल डिपो धूं-धूंकर जलता दिखाई दिया। रूस-यूक्रेन के बीच जंग 37वें दिन में पहुंच चुकी है। रूसी योजना के मुताबिक, यह जंग 24 फरवरी को हमला करने के एक सप्ताह के अंदर खत्म हो जानी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यूक्रेन की सेना ने न केवल रूस को करारा जवाब दिया, बल्कि ऐसी भी खबरें सामने आईं, जिसमें रूसी सेना उल्टे पांव भागते नजर आई।

हालांकि, ऐसा पहली बार हुआ है कि यूक्रेन की सेना ने अब रूसी सीमा में घुसकर पलटवार किया है। खबरों के मुताबिक, यूक्रीन हेलीकॉप्टरों ने शुक्रवार को रूस के एक तेल डिपो पर एयरस्ट्राइक की। इसकी पुष्टि रूस के गवर्नर की ओर की गई है। यूक्रेन की सीमा से महज 30 किलोमीटर दूर रूसी शहर बेल्गोरोद पर यूक्रेन की ओर से एयरस्ट्राइक की गई है।

यह भी पढ़ें:-10th student commits suicide: राजकोट में 10वीं की छात्रा ने की आत्महत्या

Hindi banner 02