turkey earthquake

Turkey Earthquake update: तुर्की-सीरिया में भूकंप से हजारों की हुई मौत, फंसे हुए लोगों का बचाव कार्य जारी…

Turkey Earthquake update: भूकंप के कारण तुर्की और सीरिया में 4000 लोगों की मौत हो गई

नई दिल्ली, 07 फरवरीः Turkey Earthquake update: तुर्की और सीरिया में आए भूकंप ने भारी तबाही मचाई हुई हैं। भूकंप के कारण तुर्की और सीरिया में अब तक 4000 लोगों की मौत हो गई हैं। आज सुबह भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। सैकड़ों लोग घायल बताए जा रहे हैं। फिलहाल फंसे हुए लोगों का बचाव कार्य जारी हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत सहित दुनिया केे कई देशों की ओर से राहत सामग्री रवाना कर दी गई हैं। भूकंप से अब तक तुर्की में 2921 और सीरिया में 1444 लोगों की जान गई हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने की प्रबल संभावना हैं। पहला भूकंप तुर्की के गजियानटेप प्रांत के करीब नूरदागी में आया जो सीरिया के बॉर्डर पर हैं। दूसरा भूकंप एकिनोझाहू में आया जो कहारनमारस के पास है और तीसरा भूकंप गोकसन में आया जो इसी प्रांत में पड़ता हैं।

बता दें कि इस विनाशकारी भूकंप के बाद राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान की ओर से सात दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया हैं। इस दौरान पूरे देश में और दूसरे देशों में इसके दूतावासों पर तुर्की के झंडों को आधा झुकाया रखा जाएगा। 24 घंटे में यहां पर कई बार झटके महसूस किए गए हैं जिसके बाद लोगों में दहशत का माहौल हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Health tips: अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए रोजाना इन टिप्स को जरूर फॉलो करें…

Hindi banner 02