Putin and biden

Russia may attack Ukraine: यूक्रेन पर हमला कर सकता है रशिया, अमेरिका ने दी चेतावनी

Russia may attack Ukraine: यूक्रेन के कारण अमेरिका और रशिया के बीच बढ़ता जा रहा विवाद

नई दिल्ली, 19 जनवरीः Russia may attack Ukraine: यूक्रेन के कारण अमेरिका और रशिया के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। अमेरिका ने चेतावनी दी है कि रुस कभी भी यूक्रेन पर हमला कर सकता है। हालात बहुत ही खतरनाक है। अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने अपने रुसी समकक्ष सर्गेई लावरोव से बात की है और दोनों नेता इस सप्ताह होने वाले जिनेवा में मिलने के लिए सहमत हुए है। इन हालातों के लिए व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने रशिया के राष्ट्रपति को जिम्मेदार ठहराया है।

साकी ने कहा कि पुतिन ने यूक्रेन से लगने वाली रुस की सीमा पर 100,000 सैनिकों की तैनाती की है, जिसके कारण यह संकट बढ़ गया है। रशिया अपने सैनिकों को सूक्रेन के सीमावर्ती इलाकों में यूद्धभास के लिए भेजा है। इससे साफ है कि रशिया किसी भी वक्त हमला कर सकता है।

क्या आपने यह पढ़ा…… Corona rules flouted in surat: शादी समारोह में 5 हजार की भीड़, पुलिस इंस्पेक्टर सहित दो पुलिस कर्मी सस्पेंड

विदेश विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ब्लिंकन पहले यूक्रेन का दौरा यूक्रेन का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि यूक्रेन की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए अमेरिकी समर्थन पर जोर देने की योजना बनायी है। इसके बाद वे जर्मनी के दौरे पर जायेंगे। यहां ब्लिंकन यूरोपीय सहयोगियों और पार्टनर्स के साथ रुस से जुड़ी संयुक्त प्रक्रिया को लेकर चर्चा करेंगे।

Hindi banner 02