Pakistan PM

Pakistan Helping Israel: चुपके-चुपके इजरायल की सहायता कर रहा यह देश, भिजवाए तोप के गोले…

Pakistan Helping Israel: पाकिस्तान ने इजरायल को 155mm तोप के गोले भिजवाए हैं: रिपोर्ट्स

नई दिल्ली, 20 नवंबरः Pakistan Helping Israel: भारत के चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान की ना तो दोस्ती अच्छी है और ना ही दुश्मनी। अब आप सोच रहे होंगे ऐसा तो क्या हुआ। दरअसल हर दम फिलिस्तीन का साथ देने वाले पाकिस्तान ने चोरी-चोरी इजरायल की मदद की हैं। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान ने इजरायल को तोप के गोले भिजवाए हैं। कुछ रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि तोप के गोले आरएएफ अक्रोटिरी बेस द्वारा इजरायल पहुंचाए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ब्रिटिश रॉयल एयरफोर्स और अमेरिकी वायु सेना के जरिए पाकिस्तान ने इजरायल को 155 एमएम के तोप के गोले भिजवाए हैं। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान ने दूसरे देशों के जरिए इजरायल को ये हथियार भिजवाए। रॉयल एयरफोर्स का विमान बहरीन एयरपोर्ट से रावलपिंडी के नूरखान एयरबेस पहुंचा। फिर यहां से एयरक्राफ्ट बहरीन फिर ओमान होते साइप्रस पहुंचा। साइप्रस के जरिए ये हथियार इजरायल को दिया गया।

पाकिस्तान-इजरायल के बीच है गुपचुप रिश्ता….

बता दें कि पाकिस्तान उन देशों में शामिल है जो इजरायल को मान्यता नहीं देता। यहां तक कि, पाकिस्तानी पासपोर्ट के पीछे भी लिखा होता है- यह पासपोर्ट इजरायल को छोड़कर विश्व के सभी देशों के लिए वैध हैं। किंतु तुर्की के रास्ते इजरायल तक पहुंचने का पाकिस्तान का पुराना इतिहास रहा हैं। साल 2009 में विकीलीक्स की तरफ से दावा किया कि खुफिया एजेंसी आईएसआई ने मुंबई में हुए 26/11 हमले के प्रति इजरायल को आगाह किया था।

वहीं साल 2020 में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया कि अमेरिका के अलावा एक अन्य देश चाहता है कि इजरायल के साथ पाकिस्तान के रिश्ते सामान्य हो।

क्या आपने यह पढ़ा… Apply Passport Online: घर बैठे-बैठे चुटकियों में बनवाएं पासपोर्ट, यहां जानें पूरा प्रोसेस…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें