Joe Biden angry

Joe Biden On Israel-Hamas War: ….तो इस वजह से इजरायल-हमास के बीच हुआ युद्ध? जो बाइडेन ने बताई वजह

Joe Biden On Israel-Hamas War: जो बाइडेन का मानना है कि, नई दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारे की घोषणा है हमास-इजरायल युद्ध की वजह

नई दिल्ली, 26 अक्टूबरः Joe Biden On Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के बीच पिछले कई दिनों से भीषण युद्ध चल रहा हैं। इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस लड़ाई को लेकर बड़ा दावा किया है। जो बाइडेन के अनुसार हमास की ओर से इजरायल पर आतंकवादी हमला करने का कारण हाल ही में नई दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारो की घोषणा हो सकता हैं। मालूम हो कि, यह प्रोजेक्ट पूरे क्षेत्र को रेलमार्ग के नेटवर्क संग जोड़ता हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीते 7 अक्टूबर को हमास द्वारा किए गए हमलों में 1,400 से अधिक इजरायली लोगों की मौत हुई थी। इस हमले के बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर जवाबी कार्रवाई शुरू की थी। दोनों के बीच अब भी युद्ध चल रहा है।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज संग एक जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,  “उन्होंने अपने आप से ये आंकलन किया है और इसके लिए उनके पास कोई सबूत नहीं है।

बाइडेन ने आगे कहा कि, “मैं इस बात से आश्वस्त हूं कि हमास के आतंकी हमले के पीछे कहीं न कहीं यही एक बड़ा कारण है। हालांकि मेरे पास इसे लेकर सबूत नहीं हैं, लेकिन मेरी अंतरात्मा मुझे यह बता रही है। उन्होंने ये भी कहा कि हम इस प्रोजेक्ट को पीछे नहीं छोड़ सकते।”

क्या आपने यह पढ़ा…. PM Modi Laid of Development Projects in Maharashtra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में करोड़ों की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें