Donald Trump

Donald Trump news: ईरान ने डोनाल्ड ट्रंप को दी जान से मारने की धमकी, कहा- उन्हें मारना…

Donald Trump news: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को मारने के लिए ईरान ने एक क्रूज मिसाइल तैयार कीः सूत्र

नई दिल्ली, 25 फरवरीः Donald Trump news: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर ईरान से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल यहां के टॉप कमांडर ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी हैं। इसके लिए उन्होंने 1650 किलोमीटर दूर तक वार करने की क्षमता रखने वाली एक क्रूज मिसाइल तैयार करने का भी दावा किया हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, ईरान के टॉप कमांडर अमीराली हाजीजादेह ने ट्रंप को मारने की धमकी देते हुए कहा कि जल्द ही वो अपने कमांडर की हत्या का बदला लेंगे। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच ईरान की इस धमकी ने पश्चिमी देशों और अमेरिका की चिंता बढ़ा दी हैं। मालूम हो कि 2020 में अमेरिकी ड्रोन हमले में ईरान के तत्कालीन सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी। इसके जवाबी कार्यवाही में ईरान ने अमेरिकी सेना पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया था।

टॉप कमांडर हाजीजादेह ने कहा कि, शीर्ष कमांडर रहे कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेेने के लिए ईरान तैयार हैं। एक टीवी चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा, हम उस शख्स को मारने के लिए तैयार हैं, जिसके आदेश पर हमारे कमांडर सुलेमानी की हत्या की गई थी। हम अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को नहीं छोड़ेंगे। उन्हें मारना चाहते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Yogi adityanath speech: उमेश पाल हत्याकांड को लेकर आपस में भिड़े योगी-अखिलेश, जानें दोनों ने क्या कहा…

Hindi banner 02